पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • डिजिधन मेलों से देश में 14 करोड़ से अधिक रुपए ट्रांजेक्शन के प्रयास

डिजिधन मेलों से देश में 14 करोड़ से अधिक रुपए ट्रांजेक्शन के प्रयास

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उत्सव में ईपीसीएच के हैंडिक्राफ्ट डोम का अवलोकन केंद्रीय विधि एवं न्याय, इलेक्ट्रॉनिक सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री पीपी चौधरी ने किया। उन्होंने विभिन्न हस्तशिल्पियों के स्टालों पर प्रदर्शित हस्तशिल्पी उत्पादों की प्रशंसा करते हुए की ईपीसीएच विकास आयुक्त के प्रयासों पर संतोष व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में विभिन्न शिल्पों के 40 हस्तशिल्पियों को विपणन तथा व्यापार के अवसर प्राप्त होंगे। इस अवसर पर ईपीसीएच के कार्यकारी निदेशक राकेश कुमार, गोपाल शर्मा, नेशनल अवार्डी मोहनलाल गुर्जर, जाकीर हुसैन, प्रेमवती महेश सोलंकी मौजूद थे।

जोधपुर | नीतिआयोग की ओर से कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से रावण का चबूतरा मैदान में सोमवार को डििजधन मेला आयोजित किया गया। जोधपुर सहित देश के 100 से अधिक शहरों में मेले आयोजित किए जा रहे हैं। इन मेलों से 14 करोड़ रुपए से अधिक कैशलेस डिजिटल ट्रांजेक्शन का लक्ष्य है।

मेले का उद‌‌घाटन केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी जिला प्रभारी मंत्री सुरेंद्र गोयल ने किया। इस मौके पर मंत्री चौधरी ने कहा कि डिजिटल इंडिया पारदर्शिता का सशक्त माध्यम है, जल्द ही भारत विश्व में कैशलेस डिजिटल पेमेंट में अग्रणी देश होगा। उन्होंने भारत सरकार के नीति आयोग द्वारा डिजिटल अर्थ व्यवस्था एवं कैशलेस ट्रांजेक्शन को प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित डिजिधन मेले में स्थापित विभिन्न बैंकों और अन्य स्टालों का अवलोकन किया। इस मौके पर राजस्थान लघु उद्योग विकास निगम के अध्यक्ष मेघराज लोहिया, विधायक कैलाश भंसाली सूर्यकां्ता व्यास, महापौर घनश्याम ओझा ने कम्प्यूटर से लक्की ड्रा खोलकर विभिन्न पुरस्कार निकाले। केंद्रीय राज्य मंत्री सेनाचार्य अचलानंद गिरी महाराज ने कैशलेस ट्रांजेक्शन भी किए। नीति आयोग के संयुक्त सचिव विक्रम सिंह एडीएम प्रथम दुर्गेश कुमार बिस्सा ने डिजिधन मेले का अवलोकन किया। मेले में 40 स्टॉल्स स्थापित की गई हैं। इनमें 20 बैंकों के स्टाल्स के साथ सरस डेयरी, अन्नपूर्णा भंडार, खादी भंडार, बैंक रिचार्ज, ई-मित्र ऑयल इंडिया सहित अनेक स्टाल्स पर कैशलेस ट्रांजेक्शन से विजिटर्स को लाभान्वित किया गया।

उत्सव में सोमवार को एफडीडीआई की ओर से फैशन शाे का आयोजन किया गया।

खबरें और भी हैं...