पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एनएसएस शिविर में मतदाता पंजीकरण का संदेश

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एनएसएस शिविर में मतदाता पंजीकरण का संदेश

राष्ट्रीयसेवा योजना के अंतर्गत कमला नेहरू महिला महाविद्यालय द्वारा संचालित सात दिवसीय विशेष शिविर के छठे दिन सोमवार को मतदाता पंजीकरण शिविर आयोजित किया गया। एडीएम सिटी कविया चारण तथा चुनाव प्रभारी जगमोहन सिंह ने स्वयंसेविकाओं को मतदाता पंजीकरण के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मतदाता पंजीकरण के लिए प्रारूप 6 के बारे में जानकारी दी गई तथा मतदाता पंजीकरण किया गया। एनएसएस स्वयंसेविकाओं से संवाद कर उनके मतदान पंजीकरण संबंधित प्रश्नों के जवाब भी दिए गए। इस अवसर पर निदेशक प्रो. पूनम बावा, कार्यक्रम अधिकारी प्रो. बीना भाटिया, डॉ. पंकज नामा, डॉ. अंजू अग्रवाल डॉ. धनंजय अमरावत उपस्थित थे।

शेखावाटीसमाज ने किया शिक्षा सचिव अशफाक हुसैन का अभिनंदन

शेखावाटीसमाज संस्थान की ओर से शिक्षा सचिव अशफाक हुसैन के जोधपुर आने पर उनका माल्यार्पण कर अभिनंदन किया गया। भारतीय प्रशासनिक सेवा में पदोन्नति के बाद उनके पहली बार जोधपुर आने पर शेखावाटी समाज संस्थान के अध्यक्ष डॉ. नगेंद्र शर्मा ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि यह बड़े गर्व की बात है कि शेखावाटी के हुसैन अपनी कर्तव्यनिष्ठता के कारण राजकीय प्रशासनिक सेवाओं से भारतीय प्रशासनिक सेवा में उच्च पद पर पहुंचे हैं। इस मौके पर शिक्षा सचिव हुसैन ने भी अपने विचार व्यक्त किए। संस्था सदस्य रामकरण सेठिया, करणसिंह राव, नगेंद्र शेखावत, रामनिवास चौधरी, डॉ. विनोद भगासरा, रमजान भाई, वीके शर्मा, ताराचंद आर्य, अजीत सिंह, हनुमान सिंह झाझडिय़ा आदि ने माल्यार्पण कर अभिनंदन किया।

स्पोर्ट्स-डेपर बच्चों ने किया म्यूजिकल योगा

पावटास्थित संदीपनी प्ले स्कूल में सोमवार को अनामया एनुअल स्पोर्ट्स-डे का आयोजन किया गया। निदेशक निखिल डागा ने बताया कि इस अवसर पर बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दीं। समारोह का आकर्षण म्यूजिकल योगा रहा। बच्चों ने सूर्य नमस्कार, योगासन, पिरामिड, मार्च पास्ट, पीटी आदि की प्रस्तुतियां दीं। प्रिंसिपल प्रकाश शेखावत ने आभार जताया।

वार्षिकखेलकूद दिवस में हुईं प्रतियोगिताएं

कुड़ीहाउसिंग बोर्ड स्थित विद्या संस्कार स्कूल का वार्षिक खेलकूद दिवस श्रीजी वाटिका में मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए निदेशक प्रफुल्ल कुमार टाक ने कहा कि आज के दौर में हर घर में टीवी, मोबाइल, इंटरनेट का उपयोग बढ़ गया है जिसका बच्चों द्वारा अधिक उपयोग करने से उनके स्वास्थ्य और विकास पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। इस अवसर पर अनेक प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

बसंतऋतु पर काव्य गोष्ठी आयोजित

महिलाओंकी साहित्यिक संस्था संभावना की ओर से डॉ. मदन डागा साहित्य भवन में बसंत ऋतु पर काव्य गोष्ठी आयोजित की गई। इसमें अध्यक्ष डॉ. सावित्री डागा, उषा शर्मा, लीला, सुशीला, गीता भट्टाचार्य, डॉ. चांदकौर जोशी, विजय बाली, डॉ. कमल मोहनोत कमल सुराणा ने बसंत ऋतु सहित विभिन्न विषयों पर कहानी और काव्य रचना प्रस्तुत की। स्वाति जैसलमेरिया ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

अल्पा19 अप्रैल को ग्रहण करेंगी दीक्षा

संयमपथ की ओर अग्रसर खंडप विनायकिया कुल की लाडली मुमुक्षुनी अल्पा विनायकिया भागवती दीक्षा अंगीकार करेगी। जैन श्री संघ विनायकिया परिवार की ओर से दीक्षा महोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। जैन गौरव समिति जिला महासचिव धनराज विनायकिया ने बताया कि श्रावक लूणचंद विनायकिया की पुत्री अल्पा विनायकिया जैनाचार्य भुवन भानुसूरि महाराज समुदाय में प्राचीन तीर्थ कलिकुंड पार्श्वनाथ धोलका गुजरात में 19 अप्रैल को तीर्थंकरों के बताए आत्मकल्याण का पथ संयम पथ पर आरुढ़ होकर भागवती दीक्षा अंगीकार करेंगी।

शिविरमें 212 लोगों के आंखों की जांच

परमार्थरिलीफ सोसायटी, जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जिला अंधता निवारण समिति एवं जैन (बोहरा) परिवार से सोमवार को निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। शिविर में 212 मरीजों के आंखों की जांच की गई। साथ ही ऑपरेशन योग्य 34 मरीजों को फेको पद्धति द्वारा मोतियाबिंद ऑपरेशन लैंस प्रत्यारोपण मिश्रीमल बाफना परमार्थ अस्पताल में नेत्र शल्य चिकित्सक विशेषज्ञ डॉ. प्रज्ञा जैन द्वारा किया गया।

युवतीने पड़ोसी युवक पर घुमाने के बहाने ले जाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया

प्रतापनगरथाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने पड़ोसी युवक पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़िता का आरोप है कि वह उसे पाली घुमाने के बहाने लेकर गया और वहीं दुष्कर्म किया। पुलिस के अनुसार प्रतापनगर निवासी एक युवती ने रिपोर्ट दी कि उसके पड़ोस में ही रहने वाला मोहम्मद एजाज गत माह 3 जनवरी को उसको घुमाने का कहकर उसकी सहेली के साथ पाली में अपनी मुंहबोली बहन के यहां पर लेकर गया था। उसने वहां उससे दुष्कर्म किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

खबरें और भी हैं...