मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

पीपाड़ शहर | ग्रामीणक्षेत्रों में ग्रामीणों को अपने अधिकारों कानून की जानकारी से अवगत कराने के उद्देश्य से विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में बुधवार को कोर्ट प्रांगण से मोबाइल वैन को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि न्यायिक मजिस्ट्रेट महावीरसिंह चारण ने पीएलवी सदस्यों अधिवक्ताओं की उपस्थिति में मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाते हुए रवाना किया गया। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को उनके अधिकारों कानून से मिलने वाली सहायता के बारे में जानकारी मिले। इससे आमजन जागरूक हो सकें। इस दौरान मोबाइल वैन ने रिया, बुचकला, जाटियावास, बेनण, मालावास, कोसाणा, पीपाड़ रोड के लिए रवाना हुई। वैन के साथ मौजूद पीएलवी सदस्यों खुर्शीद अहमद, मालाराम सोनेल इंसाफ खां भी मौजूद रहकर सेवा प्राधिकरण द्वारा संचालित कार्यक्रमों की जानकारी उनके अधिकारों के प्रति ग्रामीणों को जागरूक किया।

एक्सप्रेसरथ नुक्कड़ नाटक से दी सरकार के तीन साल की उपलब्धियां योजनाओं की जानकारी

बालेसर | राज्यसरकार के निर्देशानुसार उसकी तीन साल की उपलब्धियों को गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए सुराज एक्सप्रेस रथ गांव-गांव घूमकर लोगों को जानकारी दे रहा है। राज्य की भाजपा सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सरकार की उपलब्धियों की जानकारी आमजन को देने के लिए बालेसर दुर्गावता , बालेसर बस स्टैंड पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भामाशाह कार्ड, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, राशन कार्ड, पोस मशीनों सहित सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर टीम में गौरव शर्मा, नीतेश माहेश्वरी, महेंद्र शर्मा, अवधेश सैन, संजय ने कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

स्वेटरपाकर खुशी से खिले छात्रों के चेहरे

चामू | कस्बास्थित डॉ. बीआर अंबेडकर राजकीय छात्रावास में सर्दी से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा प्रदत स्वेटर वितरण कार्यक्रम रखा गया। इसमें छात्रावास में रहने वाले छात्रों को स्वेटर वितरण किए गए। स्वेटर पाकर बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे। कार्यक्रम में चामू सरपंच मूलाराम भील ने सरकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए बच्चों से इसका लाभ उठाने का आह्वान किया। व्याख्याता गंगाराम ने छात्रों को अधिक से अधिक अध्ययन कर अच्छे प्रतिशत से उत्तीर्ण होकर देश के लिए कुछ करने का संकल्प ले। वहीं वार्डन महेंद्र कुमार ने छात्रों को कैश लैस प्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर मगराज शर्मा बारनाऊ, संजीव कुमार विश्नोई, ओमाराम मनोज कुमार सहित छात्र उपस्थित थे।

राष्ट्रीयउपभोक्ता अधिकार दिवस 24 को

भोपालगढ़ आंचलिक | राष्ट्रीयउपभोक्ता दिवस 24 दिसम्बर को अरटिया कल्ला में सरस्वती पब्लिक स्कूल में कई प्रतियोगिता का आयोजन कर मनाया जाएगा कार्यक्रम समन्वयक रामरख जाखड़ ने बताया की राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस के अवसर पर सरस्वती पब्लिक स्कूल में निबंध वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन निदेशक गोराराम जाखड़ की अगुवाई में किया जायेगा। इस दौरान उपभोक्ता को सामग्री खरीद की जानकारी भी दी जायेगी।

20अवैध बिजली कनेक्शन काटे

बालेसर | जोधपुरविद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा अवैध बिजली कनेक्शनों के खिलाफ चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के क्षेत्राधिकार में आने वाले विभिन्न गांवों में 6 सिगंल फेज 14 घरेलू सहित कुल 20 कनेक्शन काटे। जोधपुर डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता जितेन्द्र कुमार रामावत एवं खुडियाला कनिष्ठ अभियंता आसिफ इकबाल ने बताया कि खुडियाला, कुई इंदा, देड़ा सहित विभिन्न गांवों में अवैध रूप से कनेक्शन ले रखे थे।

खबरें और भी हैं...