‘नानी बाई का मायरा’ कथा का समापन

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
‘नानी बाई का मायरा’ कथा का समापन

पृथ्वीपुरा रसाला‌ रोड महिला मंडल द्वारा आयोजित ‘नानी बाई का मायरा’ कथा का शनिवार को समापन हुआ। महिला मंडल के चंद्रा सोलंकी एवं ललिता सोलंकी ने बताया कि कथा वाचक रेखा भाटी ने अपनी सुरीली वाणी से नानी बाई का मायरा कथा का भाव भरा वर्णन किया। कथा के अंतिम दिन नानी बाई मायरा का सचित्र वर्णन किया गया। इस दौरान भाजपा महिला मोर्चा जोधपुर जिला अध्यक्ष इंद्रा राजपुरोहित, कैलाश गौड़, सुरेंद्रसिंह भाटी, मनीष परिहार, पार्षद वंदना राठौड़, छत्रपालसिंह राठौड़ कमला सैन सहित मोहल्लेवासी मौजूद थे।

आत्मा के कल्याण के लिए प्रभु की वाणी को जीवन में उतारें : सुकन मुनि

उप प्रवर्तक सुकन मुनि ने कहा कि आत्मा के कल्याण के लिए प्रभु की वाणी को जीवन में उतारना चाहिए। वे शनिवार को महावीर कॉम्पलेक्स में साधकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जीवन अस्थिर है। मोती कांच के बर्तन जिस तरह टूटने पर नहीं जुड़ते, जीवन भी उसी तरह है। हितेश मुनि ने कहा कि मां-बाप की सेवा करना धर्म है। यह फर्ज भी है। हमारा कर्तव्य है कि हम उनकी सेवा करें। उन्होंने कहा कि गरीब पीड़ित के प्रति अपने कर्तव्य को समझने पर स्वर्ग जैसा आनंद मिलता है।

मोबाइल नंबर को आधार से जोड़ा

उपभोक्ता मार्गदर्शन समिति की ओर से मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक रिवेरिफिकेशन करने के लिए चौहाबो स्थित उपभोक्ता भवन में शिविर आयोजित किया गया। शिविर में उपभोक्ताओं ने अपने मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करवाने के प्रति उत्साह दिखाया। इस दौरान एयरटेल, एयरसेल, वोडाफोन, आइडिया, जीयो, रिलायंस, बीएसएनएल आदि कंपनियों के अधिकारियों कर्मचारियों ने सेवाएं दी। संस्था सचिव लियाकत अली ने बताया कि शिविर का आयोजन रविवार को भी होगा। शिविर में उमस अध्यक्ष गोविंदसिंह सोलंकी, राजेश तिवारी, हेमंत शर्मा, शेर खां, भारती धनवानी, आरती मंगवानी आदि का योगदान रहा।

आदि गौड़ ब्राह्मण समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान आज

आदि गौड़ ब्राह्मण समाज की युवा इकाई परशुराम युवा फोर्स के तत्वावधान में रविवार को प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान किया जाएगा। महेंद्र ने बताया कि पावटा रसाला रोड स्थित समाज के भवन में सुबह 10:30 बजे होने वाले कार्यक्रम में युवाओं को संगठित करने, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने, समाज को कुरीति मुक्त करने के साथ में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान भी किया जाएगा।

दैया पीपा क्षत्रिय टाइगर फोर्स के प्रदेशाध्यक्ष बने

अखिल भारतीय पीपा क्षत्रिय टाइगर फोर्स सेवा समिति की ओर से सीता सहचरी जयंती मनाई गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष गोविंदसिंह दैया की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में भंवरलाल दैया को प्रदेशाध्यक्ष मनोनीत किया गया। बैठक में 24 दिसंबर को भीनमाल में राष्ट्रीय अधिवेशन के आयोजन का प्रस्ताव रखा गया। श्री पीपा जयंती अवकाश सिलाई कला बोर्ड गठन के लिए समाज के सभी संगठनों को साथ में लेते हुए पुरजोर मांग रखने की योजना बनाई गई। इस दौरान महासचिव भरत परिहार, अणदाराम पंवार, जसराज चौहान, भोलाराम पंवार, गौतम दैया, प्रेम चौहान आदि उपस्थित थे।

गुरु रामदास साहिब का प्रकाश पर्व आज

सिख समाज के गुरु रामदास साहिब का प्रकाश पर्व रविवार को मनाया जाएगा। मनमोहनसिंह वालेचा ने बताया कि चौपासनी हाउसिंग बोर्ड सेक्टर आठ स्थित गुरूद्वारा में मनाए जाने वाले पर्व के दौरान सुबह साढे़ सात बजे कथा वाचक हरबंश सिंह अपनी रसमयी वाणी से कीर्तन कथा विचार कर साध संगत को निहाल करेंगे। दिन में साढ़े ग्यारह बजे बारह बजे तक अरमजीत कौर छाबड़ा हरबंशसिंह द्वारा कथा विचार किया जाएगा।

मायएफएम| महिलाआईटीआई में ‘माय फ्रेश फेस’ में छात्राओं ने दिखाया टैलेंट

94.3 माय एफएम की ओर से महिला आईटीआई कॉलेज में ‘माय फ्रेश फेस’ का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं ने उत्साह के साथ अपना टैलेंट दिखाया। माय एफएम और हीरो मोटरकॉर्प की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में स्टूडेंट्स सिंगिंग, डांसिंग, मिमिकरी, एक्टिंग कॉमेडी जैसे टैलेंट दिखा सकते हैं। बेस्ट परफॉरमेंस देने वाले स्टूडेंट्स में से मिस्टर एवं मिस फ्रेश फेस चुना जा रहा है।

अस्थमा एवं श्वास रोग परामर्श शिविर कल

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड 18 सेक्टर स्थित मातृछाया हॉस्पिटल में 9 अक्टूबर को नवजात से 18 साल तक के बच्चों के लिए अस्थमा (दमा) एवं श्वास रोग परामर्श शिविर का आयोजन किया जाएगा। सुबह 9 से 1 बजे तक लगने वाले इस शिविर में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. दीपक अग्रवाल जांच कर परामर्श देंगे। इसमें बच्चों के सांस लेने में तकलीफ, छाती में जकड़न, लगातार खांसी आना, न्यूमोनिया, एलर्जी सहित अन्य बीमारियों की जांच की जाएगी। शिविर के दौरान स्पाइरोमीटर द्वारा 18 वर्ष तक के बच्चों के फेफड़ों की जांच निशुल्क की जाएगी।

खबरें और भी हैं...