• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • ग्राम इकाइयों का होगा गठन, प्रदेश पदाधिकारियों ने ली बैठक

ग्राम इकाइयों का होगा गठन, प्रदेश पदाधिकारियों ने ली बैठक

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम इकाइयों का होगा गठन, प्रदेश पदाधिकारियों ने ली बैठक

लोहावट आंचलिक | अगलेविधानसभा चुनावों में राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर अब शिवसेना हिंदुस्तान ने भी कमर कस ली है। शिवसेना हिंदुस्तान के जोधपुर संभाग प्रभारी सगताराम धिराणी ने बताया कि शनिवार को लोहावट स्थित तहसील कार्यालय में प्रदेश प्रभारी (युवा सेना) चंद्रशेखर शर्मा प्रदेश सचिव पुखराज सोनी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आगामी चुनावों को देखते हुए प्रत्येक ग्राम स्तर पर इकाइयों के गठन संगठन को मजबूत करने पर चर्चा कर तहसील पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी। कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए मदनलाल को विष्णुनगर, उम्मेदसिंह को देणोक, विकास को हंसादेश, सोमराज को सदरी का अध्यक्ष नियुक्त किया। इस दौरान लोहावट चेयरमैन मांगीलाल खिलेरी, अध्यक्ष भगवानाराम लोल, सचिव फरसाराम कुड़ी, किसनाराम धिराणी, भूपतराम प्रजापत, सोनाराम खिलेरी, हजारीराम, उपाध्यक्ष महेंद्र प्रजापत सहित कई लोग मौजूद थे।

खींवसरने दी शहीद गणपतराम को दी श्रद्धांजलि

ओसियां | वनपर्यावरण मंत्री गजेंद्रसिंह खींवसर ने शनिवार को ओसियां के खुड़ियाला गांव पहुंचकर शहीद गणपतराम कड़वासरा को श्रद्धांजलि दी। मंत्री खींवसर के साथ जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रतापसिंह भेड़, नेवरा रोड सरपंच देदाराम जाखड़, भाकिसं तहसील अध्यक्ष विनोद डागा, खुड़ियाला उप सरपंच दुर्गाराम, हरिनारायणसिंह राठौड़, छोटूसिंह डावरा, भागीरथ सारण, प्रेमाराम बाना, लिखमाराम जाखड़, हरिसिंह भाटी, सियाराम भाकर सहित भाजपा कार्यकर्ता ग्रामीण मौजूद थे।

गोसेवाविभाग का ग्राम विकास प्रशिक्षण शिविर आयोजित

तिंवरी | राष्ट्रीयस्वयंसेवक संघ के गौ सेवा विभाग का ग्राम विकास प्रशिक्षण वर्ग डागा कृषि फॉर्म पर शनिवार को शुरू हुआ। कार्यकर्ताओं ने जैविक खेती करने के लिए जैविक कीटनाशक, रोगनाशक, खाद बनाने का प्रशिक्षण लिया। इस दौरान किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने गाय के गोबर, गौ मूत्र से दंतमंजन, गोनाइल (फिनाइल), धूपबत्ती आदि गौ उत्पाद बनाने का प्रशिक्षण लिया। गौ सेवा विभाग के प्रांत प्रमुख श्यामसुंदर ने बताया कि आगामी दिनों में प्रत्येक खंड स्तर पर दंतमंजन, फिनाइल, धूपबत्ती, शैंपू, साबुन आदि गौ उत्पाद बनाने का प्रशिक्षण वर्ग लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज गाय का आध्यात्मिकता के साथ व्यावसायिक उपयोगिता बढ़ाने की आवश्यकता है। विश्व में गौ उत्पाद की मांग जोरों से बढ़ रही है। अखिल भारतीय गौ सेवा प्रशिक्षक प्रमुख श्रीराघवन ने कहा कि आज देश में अनेक प्रकार के असाध्य रोग शारीरिक पीड़ाओं में बढ़ोतरी का मुख्य कारण रसायन युक्त खानपान तो है ही साथ में हानिकारक केमिकलों से निर्मित दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुएं भी हैं। देश में स्वस्थ समाज के लिए गौ आधारित उत्पाद का उपयोग कारगर सिद्ध हो रहा है। भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय जैविक प्रमुख रतनलाल डागा ने कहा कि गौ आधारित खेती से कृषि की लागत कम होगी। संचालन भाकिसं के संगठन मंत्री पुष्करराज ने किया।

खबरें और भी हैं...