• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • अवैध रूप से ट्रांसफॉर्मर लगाने वालों के खिलाफ होगी एफआईआर : डोगरा

अवैध रूप से ट्रांसफॉर्मर लगाने वालों के खिलाफ होगी एफआईआर : डोगरा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उन्होंनेअभियंताओं को निर्देश दिए कि वे मीटर रीडरों को पाबंद करें कि वे समय पर रीडिंग उपलब्ध करवाएं। बाद में मीटर रीडर्स की ओर से लाई जाने वाली रीडिंग की क्रॉस चैकिंग करवाई जाए। जांच में कहीं कोई अनियमितता या लापरवाही सामने आए तो दोषी मीटर रीडर के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी करें। बकाया वसूली के लिए भी प्रयास जारी रहने चाहिए साथ ही सतर्कता जांच भी नियमित रूप से हो।

बिजलीबिल की जानकारी देने के लिए उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर जोड़े जा रहे हैं

इसमौके पर आरती डोगरा ने बताया कि उपभोक्ताओं की बिलिंग राशि और बिल जमा करने की अंतिम तिथि की जानकारी देने के लिए उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर जोड़ने का काम प्रगति पर है। 66 प्रतिशत उपभोक्ताओं ने अपने मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करवा दिए हैं।

9968स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी

बैठकमें बताया गया कि इस वर्ष में अब तक जोधपुर डिस्कॉम की सतर्कता शाखा ने 35 हजार 228 उपभोक्ताओं के यहां सतर्कता जांच की, जिसमें से 9968 स्थानों पर बिजली चोरी या बिजली का दुरुपयोग पाया गया। कुल 1398 मामलों में एफआईआर दर्ज करवाई गई हैं।

बिजली चोरी छीजत रोकने के लिए जोधपुर डिस्कॉम के इंजीनियर्स की बुधवार को समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

इन्फ्रा रिपोर्टर | जोधपुर

बिजलीचोरी छीजत रोकने के लिए जोधपुर डिस्कॉम के इंजीनियर्स की बुधवार को आयोजित समीक्षा बैठक में एमडी आरती डोगरा ने कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने इंजीनियर्स को साफ तौर पर निर्देश दिए कि बिजली चोरी करने और अवैध रूप से ट्रांसफॉर्मर लगाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं। साथ ही ऐसे लोगों की सूची तैयार करवाएं। बिजली छीजत को कम करने के लिए जारी प्रयासों में और तेजी लाएं और साथ ही यह सुनिश्चित करें कि शत प्रतिशत राजस्व वसूली की जाए। बंद पड़े बिजली मीटरों को तत्परता से बदलें और पुराने मीटरों को हटा कर नए मीटर लगाएं। इसे चुनौती के रूप में लेकर हमें बिजली छीजत कम करना है। जले हुए ट्रांसफॉर्मर बदलने का काम भी तत्परता से हो। इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

खबरें और भी हैं...