--Advertisement--

मोदी राजस्थान के लिए राहत पैकेज देते तो लोगों के जेहन में सवाल नहीं उठते : पायलट

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने 500 करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा पर सवाल उठाया

Dainik Bhaskar

Aug 01, 2017, 08:22 AM IST
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने जोधपुर आए। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने जोधपुर आए।
जोधपुर. पीएम नरेंद्र मोदी के गुजरात के बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने के बाद 500 करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा पर सवाल उठाते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि बेहतर होता कि वे गुजरात के साथ-साथ बाढ़ से जूझ रहे राजस्थान के जालोर, सिरोही, सांचौर व पाली के लिए भी सहायता की घोषणा करते तो लोगों के जेहन में भेदभाव का सवाल नहीं उठता। इसको लेकर उन्होंने पीएम को चिट्ठी भी लिखी है।
जालोर-सिरोही, सांचौर व पाली के बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने जोधपुर आए पायलट ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी दो दिनों से हवाई दौरा कर रही हैं, उन्हें भी पैकेज की घोषणा करनी चाहिए, क्योंकि इससे लोगों की हिम्मत बंधती है। मुख्यमंत्री जल्द से जल्द बाढ़ प्रभावित इलाकों में हुए नुकसान का आकलन करवा मुआवजा जारी करे।
राज. में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी कांग्रेस
पायलट ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके नेताओं को गलतफहमी छोड़ देनी चाहिए, क्योंकि प्रदेश की जनता मन बना चुकी है। कांग्रेस 14 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी। बिहार में जनता ने महागठबंधन को सत्ता सौंपी थी, भाजपा को हराया था। नीतिश को लगा कि परिस्थितियां बदल गई हैं तो बेहतर यह होता कि वे विधानसभा भंग कर भाजपा के साथ मिलकर नया जनादेश लेते।

भाजपा गुजरात में सत्ता प्राप्त करना चाहती है

गुजरात में कुछ महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए वहां केंद्र व राज्य सरकार कांग्रेस विधायकों पर लगातार दबाव बना रही है। विधायकों ने कहा है कि उन्हें लालच दिया जा रहा है, धमकाया जा रहा है। भाजपा कांग्रेस की सरकारों को अस्थिर करके सत्ता में आने की कवायद कर रही है। भाजपा गुजरात में किसी भी हाल में सत्ता प्राप्त करना चाहती है। शंकरसिंह बाघेला के पार्टी छोड़ने पर होने वाले असर के सवाल पर कहा कि उनका ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा।
X
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने जोधपुर आए।राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने जोधपुर आए।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..