पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Four Hours Is Surrounded In Flames Guar Gum Factory

चार घंटे तक आग की लपटों में घिरी रही ग्वार गम फैक्ट्री

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर.बोरानाडा औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक ग्वार गम फैक्ट्री में सोमवार देर रात भीषण आग लगी। इससे फैक्ट्री के गोदाम में रखा गम पाउडर राख हो गया व मशीनें क्षतिग्रस्त हो गईं। आग की सूचना पर वहां पहुंची रीको और नगर निगम की पांच दमकलों ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
बोरानाडा फायर स्टेशन प्रभारी प्रकाश विश्नोई ने बताया कि बोरानाडा एग्रो फूड पार्क में ओमप्रकाश सोनी, भजनलाल सोनी की ग्वार गम फैक्ट्री श्रीराम कोलाइट में सोमवार देर रात करीब ढाई बजे आग लगने की सूचना मिली। इस पर रीको की दो दमकलों के साथ महेंद्र, नेमाराम, भल्लाराम की टीम मौके पर पहुंची। यहां फैल रही आग को देखते हुए बासनी और शास्त्री नगर से फायरकर्मी प्रशांत सिंह, मनीष, उत्तम देसाई, बिरमाराम की टीम भी दो दमकलों के साथ वहां पहुंची।
फैक्ट्री परिसर में बने गोदाम में बड़ी मात्रा में तैयार गम पाउडर आग की लपटों से घिरा हुआ था। दमकलकर्मियों ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग से काफी मात्रा में तैयार गम पाउडर खाक हो गया, वहीं फैक्ट्री में लगी कीमती मशीनें भी खराब हो गईं।