पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Good News For Train Passengers Of Jodhpur

बाड़मेर-जोधपुर पैसेंजर ट्रेन में अब यात्रियों को सवा घंटे ज्यादा नहीं बैठे रहना पड़ेगा

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर. बाड़मेर से चल कर जोधपुर आने वाली पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों को अब सवा घंटे ज्यादा ट्रेन में नहीं बैठे रहना पड़ेगा। इस ट्रेन को भगत की कोठी लाकर खड़ा कर दिया जाता था। भास्कर की पड़ताल में खुलासे के बाद रेलवे ने इसके सहित तीन ट्रेनों के संचालन समय में आंशिक बदलाव किया है। बाड़मेर पैसेंजर अब सुबह 7 की जगह 5:45 बजे ही जोधपुर आ जाएगी।

दरअसल बाड़मेर-जोधपुर पैसेंजर ट्रेन संख्या 54818 सुबह 5:14 बजे सिटी स्टेशन से महज चार किलोमीटर पहले भगत की कोठी स्टेशन पहुंचती है। रेलवे ने अपने टाइम टेबल में इस ट्रेन को सुबह 5:15 बजे रवाना होकर 7 बजे जोधपुर पहुंचना बताया हुआ था। तय समय पर भगत की कोठी पहुंचने के बाद इसे करीब पौने सात बजे तक रवाना ही नहीं किया जाता।
यात्री शहर में आकर भी मजबूरी में ट्रेन में बैठे रहते। अब रेलवे ने इस ट्रेन के संचालन समय में बदलाव किया है। रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन संख्या 54818 के बाड़मेर से भगत की कोठी के बीच संचालन समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, लेकिन भगत की कोठी एवं जोधपुर के समय में शुक्रवार से बदलाव लागू होगा। अब यह ट्रेन भगत की कोठी से प्रातः 05.17 बजे प्रस्थान कर परिवर्तित समय 05.45 बजे जोधपुर पहुंचेगी।
इसी तरह ट्रेन संख्या 54820 जोधपुर-जैसलमेर अपने निर्धारित समय प्रातः 08.20 बजे के स्थान पर परिवर्तित समय प्रातः 09.00 बजे जोधपुर से रवाना होकर दोपहर 03.30 बजे जैसलमेर पहुंचेगी। जोधपुर-बिलाड़ा ट्रेन संख्या 54826 के बिलाड़ा से प्रस्थान समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, लेकिन शुक्रवार से यह ट्रेन वर्तमान समय प्रात: 08:45 से दस मिनट पहले 08:35 बजे जोधपुर आएगी।