पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Hc Asks Woman To Shell Out Half Of Salary To Ex mother in Law‎

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महिला को देना होगा पहले पति के परिवार को आधा वेतन

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जोधपुर।राजस्थान हाईकोर्ट ने पति की जगह अनुकंपा नौकरी पाने के बाद दूसरी शादी करने वाली महिला को पहले पति के परिवार को भरण-पोषण के लिए आधा वेतन देने के आदेश दिए हैं। न्यायाधीश गोविंद माथुर ने महिला की पहली सास भंवर कंवर की याचिका पर यह आदेश दिए। अदालत ने भंवर कंवर को एकमुश्त 50 हजार रु. भी दिए जाने को कहा है।



याचिकाकर्ता ने अदालत में कहा कि उनका बेटा भगवत सिंह सीआरपीएफ में सिपाही पद पर कार्यरत था। ड्यूटी पर रहते हुए 25 अक्टूबर 1995 को भगवत की मौत हो गई। इसके बाद अनुकंपा के आधार पर उसकी पत्नी तेजकंवर को नौकरी दी गई। नौकरी लगने के बाद तेज कंवर ने दूसरा विवाह कर लिया। इससे भगवत की मां का भरण-पोषण बंद हो गया।

पुनर्विवाह के बाद तेज को मिलने वाली फैमिली पेंशन भी बंद कर दी गई। अदालत ने अनुकंपा स्कीम के क्लॉज 13 के आधार पर तेजकंवर के कुल वेतन में से 50 प्रतिशत राशि हर महीने की 10 तारीख तक भगवत की मां को दिए जाने के आदेश दिए। वेतन में कटौती एक अगस्त से की जाएगी।



अब छत्‍तीसगढ़ ने कराया शर्मसार: गुंडों ने प्रेमी-प्रेमिका की न्‍यूड परेड कराई, बनाया एमएमएस



तलाशी के नाम पर सबके सामने छात्रा के कपड़े उतारे



बच्‍ची को पेशाब पिलाने के मामले में मनमोहन सिंह को नोटिस!



यूपी में 'तालिबान': फरमान के पक्ष में बोले अखिलेश के मंत्री आजम खान!



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें