• Hindi News
  • Paranjay Died In Road Accident Rajasthan

साले के लिए कैंपस देखने यूएसए गए थे, लौटे तो खबर मिली वह नहीं रहा

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर. शहर के स्टील उद्यमी व राजस्थान स्टेनलेस स्टील री-रोलर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष विष्णु मित्तल के छोटे पुत्र परंजय की शुक्रवार को सुमेरपुर के पास सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। परंजय यहां डीपीएस में पढ़ता था और हाल में 12 साइंस मैथ्स की सीबीएसई परीक्षा से फ्री होकर गुरुवार शाम ही अपने दोस्तों पावटा बी रोड निवासी केतन पुत्र प्रमोद पारख व माधव पुत्र सुनील संचेती के साथ जीप लेकर में सुमेरपुर गया था। दुर्घटना में केतन व माधव गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें सुमेरपुर से जोधपुर रेफर किया गया। उधर, परंजय के जीजा गौतम उसकी उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका में प्रवेश दिलाने एक यूनिवर्सिटी का जायजा लेने वहां गए हुए थे। गौतम दुबई रहते हैं। वे शुक्रवार को जैसे ही दुबई लौटे कि एयरपोर्ट पर ही उन्हें परंजय की मौत की सूचना मिली।
जानी-मानी यूनिवर्सिटी में हो गया था सलेक्शन
परंजय बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में ड्यूअल (एक साथ दो कोर्स) डिग्री हासिल करने के लिए अमेरिका या इंग्लैंड जाना चाहता था। उसका विदेश की जानी-मानी यूनिवर्सिटीज में सलेक्शन हो चुका था। इनमें मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी, लैंचेस्टर यूनिवर्सिटी, लीड्स यूनिवर्सिटी, यॉर्क यूनिवर्सिटी व ग्लासगो यूनिवर्सिटी शामिल हैं। वह विदेश से डिग्री हासिल कर पिता के व्यवसाय से ही जुडऩा चाहता था। उसकी बहन आकांक्षा व जीजा गौतम दुबई रहते हैं। गौतम वहां जेई कंपनी में एचआर मैनेजर हैं और परंजय के सपने को पूरा करने के लिए ही अमेरिका में कैलिफोर्निया की एक यूनिवर्सिटी का कैंपस देखने गए थे। परंजय की बहन के अलावा इस साल बड़ा भाई मेहुल है।
परिवार के बिना पहली बार गया था बाहर : परंजय के पिता विष्णु मित्तल के अनुसार वह कभी परिवार को छोड़कर बाहर नहीं जाता था। परीक्षाएं खत्म हुईं और अगले महीने विदेश जाने की तैयारी थी, तो वह अपने दोस्तों के साथ पहली बार घर से बाहर अकेला गया था।
मित्तल को सांत्वना पहुंचे कई उद्यमी : परंजय की मौत की सूचना मिलते ही विष्णु मित्तल के घर उद्यमियों का आना-जाना शुरू हो गया। राजस्थान स्टेनलेस स्टील री-रोलर्स एसोसिएशन के वर्तमान अध्यक्ष जीके गर्ग, मरुधरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप डाकलिया, जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष आशाराम धूत और राजेश जीरावला, उमेश लीला, लक्ष्मीनारायण व्यास, सांवरमल मित्तल सहित कई उद्यमी उनके घर पहुंचे।
फोटो- हादसे से कुछ घंटे पहले मृतक परंजय मित्तल (गेट पर आगे खड़े) मित्र माधव संचेती (ऊपर खड़े) के साथ।