पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • People Have Started To Drink Openly Possession Collector

कब्जे देखने निकले कलेक्टर को खुलेआम शराब पीते मिले लोग

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर.शहर के मोस्ट हैपनिंग प्लेस शास्त्री सर्किल पर हर शाम जुटने वाले सैकड़ों परिवारों से जिन शराबियों का सामना होता है, शनिवार की शाम उनका सामना कलेक्टर से हो गया। हाईकोर्ट की ओर से नियुक्त पांच न्याय मित्रों के साथ कलेक्टर गौरव गोयल मिनी बस से शहर में अतिक्रमण देखने निकले थे। सर्किल पर गाड़ी रुकी। यहां दृश्य जो दिखे, वे पुलिस और आबकारी विभाग को शर्मिदा करने के लिए काफी थे। सर्किल पर मेट्रो वाइन्स पर कुछ लोग खुलेआम शराब पी रहे थे।
ऐसा तब है जबकि यहां शाम को न केवल पुलिस की ड्यूटी स्थायी रूप से रहती है, आबकारी की नियमित गश्त भी होती है। फिर, एक बड़ा स्कूल और शहर का सबसे बड़ा अस्पताल भी यहां से कुछ ही मीटर दूर है। हालात देखकर कलेक्टर शराब की दुकान में पहुंचे। जांच की।
आबकारी विभाग के उपायुक्त हरजीलाल अटल को मौके पर बुलवाया। दुकान बंद करवाने के साथ ही इसका लाइसेंस रद्द करने के निर्देश दिए। सर्किल पर ही एक रेस्टोरेंट में बाल श्रमिक को काम करते देखा। इस पर श्रम विभाग के अफसरों को मौके पर बुलाया और कार्रवाई के निर्देश दिए।
यहां नजर आए अतिक्रमण
कलेक्टर ने टीम के साथ शाम 5 से रात 8 बजे तक रातानाडा सब्जी मंडी, जेडीए सर्किल, मिल्कमैन कॉलोनी, पाली रोड, सरस्वती नगर, मधुबन, कुड़ी, पाल रोड, डीपीएस चौराहा, पाल बालाजी, चौपासनी हाउसिंग बोर्ड व इससे आगे बाइपास तक मुख्य रोड व इसके आस-पास के सभी स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण देखे। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।
सर्किल के बरामदे खाली होंगे, सड़क बनेगी थ्री लेन
कलेक्टर ने निगम आयुक्त को शास्त्री सर्किल के चारों ओर बनी दुकानों के बरामदों से अतिक्रमण हटाने व पुलिस को पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए।
वहीं जेडीए अधिकारियों को यहां सर्किल के चारों ओर पार्किग में खड़े खोमचे वालों को हटाने व सड़क की चौड़ाई बढ़ा कर इसे थ्री लेन करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने पार्किग को डवलप करने के निर्देश दिए। इससे पहले उन्होंने रिक्तिया भैरूजी चौराहे पर सर्किल का घेरा घटाए जाने के काम का भी मुआयना किया।