पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Refinery Announce Soon A Possible Unit In Jodhpur

रिफाइनरी की घोषणा जल्द, एक यूनिट जोधपुर में भी संभव

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य में विकास के लिए अहम रिफाइनरी की घोषणा जल्द हो जाएगी। हमारा प्रयास है कि जिस क्षमता की रिफाइनरी लगाने की तैयारी चल रही है, उसे दुगुना किया जाए। इसकी एक यूनिट जोधपुर में भी लग सकती है। वे इसको लेकर प्रयासरत हैं। वे बुधवार को यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात कर रहे थे।
गहलोत ने बताया कि भीलवाड़ा में कोच फैक्ट्री लगाने के भी प्रयास चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि जोधपुर में मेट्रो के लिए डीपीआर सर्वे का काम करवा रहे हैं। जिससे कि भविष्य में यह काम आ सके। जोधपुर एयरपोर्ट विस्तार के मामले पर उन्होंने कहा कि यह मामला डिफेंस से जुड़ा हुआ है। फिर भी इस पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि चिंता की बात यह है कि यहां पर फ्लाइट्स कम हैं, इनकी संख्या में बढ़ोतरी होना जरूरी है।
प्रदेश से निकलने वाले दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के बारे में उन्होंने बताया कि इसके लिए डीएमआईसी को नीमराना में सर्वे का काम दिया है। इसके बाद अगले चरण में जोधपुर के नजदीक से निकलने वाले क्षेत्र का सर्वे होगा। उन्होंने कहा ये भविष्य की योजनाएं हैं, इनके पूरा होने में समय लगेगा।