पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • जयपुर में तकनीकी कर्मचारी संघ का महापड़ाव समाप्त, आठ सूत्री मांगों पर जताई सहमति

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर में तकनीकी कर्मचारी संघ का महापड़ाव समाप्त, आठ सूत्री मांगों पर जताई सहमति

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जनस्वास्थ अभियांत्रिकी विभाग तकनीकी कर्मचारी संघ के तत्वावधान में जयपुर में संचालित महापड़ाव सरकार संगठन के प्रतिनिधियों के बीच हुई वार्ता के बाद उनकी आठ सूत्रीय मांगे माने जाने पर महापड़ाव समाप्त हो गया।

संघ के करौली खंड अध्यक्ष शिवराज उपाध्याय ने बताया कि जयपुर में जन स्वास्थ अभियांत्रिकी विभाग जल भवन में 5 सितम्बर से महापड़ाव चल रहा था। संगठन की आठ सूत्रीय मांग पत्र पर प्रमुख शासन सचिव जन स्वा.विभाग, संयुक्त शासन सचिव कार्मिक वित्त विभाग के प्रतिनिधि मुख्य अभियंता प्रशासन तथा संघ के मुख्य संरक्षक महेन्द्र सिंह चौधरी, एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष संतोष विजय, सुरेन्द्र सिंह शेखावत, मुख्य महामंत्री मोहम्मद सादिक, कालूलाल जाटव, तोताराम चौहान कार्यवाहक अध्यक्ष, अवधेश पारीक की उपस्थिति में वार्ता हुई। जिसमें उनकी आठ मांगे मानी गई।

उपाध्याय ने बताया कि उनकी प्रमुख रूप से तकनीकी कर्मचारियों को कार्यप्रभारित से नियमित कर्मचारियों को रेग्यूलर पद पर सिविलीकरण करने, ग्रामीण शहरी जल योजना के कर्मचारियों के पद अपग्रेडशन करने, विभाग में 1147 स्टोर मुंशी के पद 15 दिवस मंे स्वीकृति के आदेश देने, जिन स्टोर मुंशियों को 10 वर्ष की सेवा हो गई उन्हें कनिष्ठ लिपिक पद पर सिविलीकरण करने, कार्यप्रभारित बेलदारों को सहायक पद पर अपग्रेडशन करने, 5वें 6वें वेतन आयोग की वेतन विसंगतियों पर वित्त द्वारा उचित कार्यवाही करने, कर्मचारियों की 10 वर्ष की सेवा होने पर स्वत: ही नियमित करने के प्रस्ताव, विभाग में अस्थाई, निविदा कर्मचारी, जनता जल योजना के कर्मचारियों का सीधी भर्ती में बोनस अंक प्रदान करने, पीएफ काटने तथा लिवरीज राशि 1275 के स्थान पर 2868 रुपए महंगाई के अनुसार स्वीकृति करने के प्रस्तावों पर सहमति व्यक्त की। उन्होंने बताया कि उक्त महापड़ाव में करौली जिले से शिवराज उपाध्याय, अतीक खां, राजेन्द्र लोधा, सुग्रीव शर्मा, साहिब सिंह, जगदीश जाट, हंसा मीना, नत्थू लाल जांगिड, कर्णसिंह, श्रीमन, धर्मसिंह, बजरंगा, रामप्रसाद, गुलचंद आदि कर्मचारी शामिल हुए।

खुलेमें शौच मुक्ति के लिए ग्रामीणों को किया जागरूक

कैमला | गांवचांदनगांव में एसडीएम ने ग्रामीणों को खुले में शौच नहीं जाने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया। स्वच्छ भारत अभियान के तहत हिण्डौन तहसील की ग्राम पंचायत चांदनगांव को खुले में शौच मुक्त करने के लिए शुक्रवार को एसडीएम रामावतार शर्मा, नायब तहसीलदार जब्बार खान,गिरदावर निहालसिंह बेनीवाल,पीओ दिनेश शर्मा, सरपंच राजकुमार मीना,सचिव रामकुमार शर्मा आदि अटल सेवा केन्द्र पर पहुंचे और खुले में शौच नहीं करने के लिए जागरूक किया। कहा गया कि प्रत्येक परिवार को घर में शौचालय निर्माण कराना चाहिए। शौचालय निर्माण के लिए सरकार द्वारा प्रत्येक शौचालय पर 12 हजार रुपये का अनुदान दिया जा रहा है। एसडीएम ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को शौचालय जरूर बनाना चाहिए, जिससे लोगों को खुले में शौच से मुक्ति मिल सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें