पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • उधारी के स्टाफ से चल रहा ट्रॉमा सेंटर

उधारी के स्टाफ से चल रहा ट्रॉमा सेंटर

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विरोध पर मानवता भारी, रेजिडेंट डॉक्टरों ने इमरजेंसी के बाहर किया मरीजों का इलाज

हड़ताल के खिलाफ समाज पक्ष में उतरे मेडिकल संगठन

रेजीडेंटडॉक्टर की आए दिन होने वाली हड़ताल पर सरकार को ठोस रवैया अख्तियार करना चाहिए। अस्पतालों में मारपीट जैसी घटनाएं रेजीडेंट डॉक्टर के साथ ही क्यों होती है? किसी सीनियर डॉक्टर के साथ तीमारदारों का बर्ताव ठीक क्यों रहता है? रेजीडेंट डॉक्टर जिस भावना से पेशे में आए है उसके अनुरूप जनता की सेवा करें और हड़ताल का मार्ग छोड़कर काम पर लौटे अन्यथा हर समाज के नागरिकों को हड़ताली डॉक्टरों के खिलाफ सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। यह बात गुरूवार को एक पत्रकार वार्ता में विभिन्न समाज संगठनों के पदाधिकारियों ने कही।

हैहय क्षत्रिय कलाल सभा के अध्यक्ष सत्यनारायण मेवाड़ा ने कहा कि नए अस्पताल में जब डॉ. नरेश मेवाड़ा अपनी घायल दादी को लेकर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर सीट पर नहीं मिले। इस पर उन्होंने खुद ही टांके लगाए। इस पर रेजिडेंट बदसलूकी पर उतर आए। मारपीट की घटना के बाद पुलिस ने नामजद मामला दर्ज कर लिया। ऐसे में हड़ताल पर जाने का कोई औचित्य ही नहीं बनता। अभिभावक संघ के अध्यक्ष क्रांति तिवारी ने कहा कि डाक्टरों की दादागिरी किसी भी सूरत में सहन नहीं होगी। जाट समाज के युवा अध्यक्ष देवेंद्र चौधरी ने कहा कि तीमारदारों को परेशानी होती है तभी वो गुस्से में आता है। कांफ्रेंस में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रामेश्वर सुवालका गोस्वामी समाज के अध्यक्ष पदम गोस्वामी, कायस्थ महासभा जिला महासचिव कमल अस्थाना, कलाल समाज के बाबी मेवाड़ा, वैष्णव समाज अध्यक्ष पदम वैष्णव, कोटा यूनिवर्सिटी छात्रसंघ अध्यक्ष सुरेश सुवालका, मनोज वर्मा आदि ने भी हड़ताल को अनुचित बताया।

सोयाप्रशासन, पिटते डाॅक्टर, परेशान आम जनता

रेजिडेंटडाॅक्टर की हड़ताल का समर्थन करते हुए राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ के संयोजक डॉ. दुर्गाशंकर सैनी, अध्यक्ष डॉ. नरेंद्र नागर, डॉ. अमिल गोयल डॉ. राजेश सामर ने कहा कि अव्यवस्थाओं के कारण हर बार डाॅक्टर पिटते हैं। हर बार केवल आश्वासन देकर टाल दिया जाता है। एक तरफ डाॅक्टर को खुद की सुरक्षा की चिंता होती है और दूसरी तरफ मरीज के जान की, ऐसे में कैसे काम करेंगे। यूथ नर्सेज एसोसिएशन के अध्यक्ष शक्ति सिंह चौहान के प्रतिनिधिमंडल ने भी 4 सूत्रीय मांगपत्र अधीक्षक को सौंपा है।