• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • छात्रनेता चौधरी बोले बेस्ट स्टूडेंट को दूंगा हर साल 31 हजार रुपए

छात्रनेता चौधरी बोले-बेस्ट स्टूडेंट को दूंगा हर साल 31 हजार रुपए

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गवर्नमेंटआर्ट्स कॉलेज में आयोजित बसंत 2017 के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह हुआ। इसमें छात्रेता जितेंद्र चौधरी ने हर साल छात्रवृति देने की घोषणा की। वहीं मुख्य अतिथि विधायक प्रहलाद गुंजल ने कहा कि युवाओं को शब्दों में परिभाषित नहीं कर सकते हैं। उनका मूल्यांकन उनकी दिशा पर निर्भर करता है। युवा ही देश की दशा और दिशा बदल सकते हैं। युवाओं को देश के लिए श्रेष्ठ बनने के लिए कार्य करना चाहिए। संस्कारवान बनना चाहिए। छात्र-छात्राओं काे जीवन में गुरु का महत्व समझाया। एकलव्य की महानता का बखान किया। उन्होंने कहा कि एकलव्य का अंगूठा नहीं कटा होता तो दुनिया का सबसे बड़ा धनुर्धर होता। उन्होंने कहा कि युवाओं में एकलव्य सा सामर्थ्य होना चाहिए। अध्यक्षता करते हुए छात्रनेता डॉ. जितेंद्र चौधरी ने ऐतिहासिक कॉलेज के विभाजन की पीड़ा बताई। उन्होंने विधायक गुंजल से कहा कि कॉलेज विभाजन से यहां का शैक्षणिक माहौल प्रभावित हुआ है। छात्रों से लेकर लेक्चरर के मन में आपसी मतभेद हो गए हैं। कक्षाएं नहीं लग रही है। उन्होंने स्टूडेंट्स की 75 प्रतिशत की उपस्थिति नहीं होने के मामले पर प्रिंसिपल से ध्यान देने की बात कही।

प्रिंसिपल डॉ. आरएम कोचेटा ने कॉलेज में महापुरुषों की प्रतिमा की पॉलिश करवाने से लेकर सीसीटीवी लगवाने की बात कही। कार्यक्रम में छात्रसंघ अध्यक्ष शुभम भोला के माता-पिता भी मंच पर शरीक हुए। साथ ही छात्रसंघ पदाधिकारी भी यहां मौजूद रहे। मुख्य अतिथि विधायक प्रहलाद गुंजल ने यहां श्रेष्ठ नागरिक की शपथ दिलाई। समारोह में विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता छात्रों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

सोमवार को पीजी काॅलेज में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह मंे शपथ दिलवाते हुए विधायक प्रहलाद गु्ंजल और समारोह में उपस्थित स्टूडेंट काॅलेज स्टाफ।

खबरें और भी हैं...