कलेक्टर और एसपी कोर्ट में तलब

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अदालतपरिसर के तीनों गेटों पर पुख्ता सुरक्षा इंतजाम कराने, सीसीटीवी लगाने और अवांछनीय लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने की मांग को लेकर एक वकील ने सोमवार को स्थायी लोक अदालत में जनहित याचिका पेश की है। इस पर लोक अदालत ने कलेक्टर, एसपी सिटी, यूआईटी सचिव और लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को नोटिस जारी किए हैं। अदालत ने उनसे याचिका पर 1 मार्च को जवाब मांगा है।

वकील अशोक चौधरी ने याचिका में बताया कि अदालत परिसर में आए दिन अपराधी लोग लड़ाई झगड़ा करते रहते हैं। जिससे वहां न्यायिक अधिकारियों, वकीलों, न्यायिक कर्मचारियों और पक्षकारों की सुरक्षा पर खतरा रहता है। राज्य की अनेक अदालत परिसरों में आतंकवादियों की घटनाएं पूर्व में हो चुकी है। जिसमें कई लोगों की जान जा चुकी है। कोटा की अदालत परिसर के मेन गेट पर भी गोलीकांड हो चुका है।

याचिकापेश, कलेक्टर और न्यू मेडिकल कॉलेज अधीक्षक तलब :न्यू मेडिकलकॉलेज में आईसीयू की अव्यवस्था को सुधारने की मांग को लेकर एक वकील ने सोमवार को याचिका स्थायी लोक अदालत में पेश की है। इस पर लोक अदालत ने कलेक्टर, न्यू मेडिकल कॉलेज अधीक्षक और आईसीयू के प्रभारी अधिकारी को नोटिस जारी किए हैं। अदालत ने उनसे याचिका पर 28 फरवरी को जवाब मांगा है। वकील लोकेश कुमार सैनी ने याचिका में बताया कि न्यू मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल का आईसीयू बदहाल स्थिति में है। प्रबंधन के प्रयासों के बाद भी आईसीयू की व्यवस्थाएं सुधर नहीं रही है। आईसीयू में वेल्टीनेटर, मॉनिटर, एसी और ऑक्सीजन प्रॉपर तरीके से कार्य नहीं रहे हैं। जिससे रोगियों की जान को खतरा बना हुआ है।

खबरें और भी हैं...