• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • एकता और अखंडता के लिए देश को एक सूत्र में बापू ने बांधे रखा

एकता और अखंडता के लिए देश को एक सूत्र में बापू ने बांधे रखा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गांधी जी का अपमान करने वालों को सजा होने तक जारी रहेगा आंदोलन

कोटा| राष्ट्रपितामहात्मागांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस शहर अध्यक्ष पं गोविंद शर्मा की अगुवाई में कांग्रेसजनों ने रामपुरा स्थित गांधी चौक में माल्यार्पण कर गोष्ठी की। इसके बाद चंबल घाट पर गांधी जी की अस्थि विसर्जित स्मृति स्थल पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर पं गोविंद शर्मा ने कहा कि गांधी जी ने देश की आजादी और एकता अखंडता के लिए देश को एक सूत्र में बांधे रखा। इस दौरान नरेश विजय वर्गीय, डॉ. विजय सोनी, पूर्व न्यास अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, डॉ. जफर मोहम्मद, पूर्व उपमहापौर राकेश सोरल आदि मौजूद रहे।

आरकेपुरम में अहिंसा सर्किल पर अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन जिला कोटा के तत्वावधान में महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि सभा हुई। यहां विधायक संदीप शर्मा ने गांधी जी के जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही। इस दौरान अग्रवाल समाज के प्रदेश अध्यक्ष हरीश अग्रवाल, संभागीय अध्यक्ष गोविन्द नारायण अग्रवाल, आरटीयू के कुलपति प्रो. एनपी कौशिक, यूआईटी अध्यक्ष रामकुमार मेहता, जिलाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ने भी गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। स्काउट-गाइड चाइल्ड लाइन की ओर से अंटाघर स्थित शहीद स्मारक पर गांधी जी को श्रद्धांजलि दी गई। यहां हरीश गुरुबक्षाणी, यज्ञदत्त हाड़ा, शुभा गुप्ता, दिनेश शर्मा, गजेन्द्र नागर आदि मौजूद रहे। वहीं, ताथेड़ गांव में गणेश युवा मंडल के युवाओं ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

यहां भी हुए कार्यक्रम

1. आरकेपुरममें अहिंसा सर्किल पर अग्रवाल सम्मेलन के तत्वावधान में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ।

2.स्काउट-गाइडचाइल्डलाइन के संयुक्त तत्वाधान में शहीद स्मारक पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी गई।

3.सांगोदमें कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन एवं सर्वधर्म सभा में मौजूद पूर्व सांसद इज्यराज सिंह और अन्य कांग्रेसी।

महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते कांग्रेसी।

अंटाघर स्थित शहीद स्मारक पर आयोजित धरने को संबोधित करते पूर्व मंत्री भरतसिंह।

खबरें और भी हैं...