• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • संस्कृत में दिलवाई शपथ, पूर्व मंत्री ने घटते नामांकन पर जताई चिंता
--Advertisement--

संस्कृत में दिलवाई शपथ, पूर्व मंत्री ने घटते नामांकन पर जताई चिंता

Kota News - गवर्नमेंट कॉमर्स कॉलेज की नवनिर्वाचित छात्रसंघ कार्यकारिणी ने ली शपथ, महासचिव ने किया विरोध रावतभाटा रोड...

Dainik Bhaskar

Oct 04, 2017, 05:45 AM IST
संस्कृत में दिलवाई शपथ, पूर्व मंत्री ने घटते नामांकन पर जताई चिंता
गवर्नमेंट कॉमर्स कॉलेज की नवनिर्वाचित छात्रसंघ कार्यकारिणी ने ली शपथ, महासचिव ने किया विरोध

रावतभाटा रोड स्थित संस्कृत कॉलेज में मंगलवार को छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। छात्रसंघ अध्यक्ष अटल बिहारी गौतम सहित कार्यकारिणी को पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने संस्कृत में शपथ दिलवाई।

मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री धारीवाल ने कहा कि यदि कॉलेजों का माहौल अच्छा रहेगा तो छात्रों का भविष्य बन जाएगा। अच्छे माहौल से पढ़ाई भी होगी। उन्हें नौकरी का अवसर मिलेगा। उन्होंने चिंता जताई की चार साल में यहां नामांकन 700 से घटकर 200 तक रह गया है। जबकि संस्कृत के स्टूडेंट्स की डिमांड है। इसमें स्कोप है, लेकिन सुविधाएं नहीं मिल रही है। हॉस्टल की जिम्मेदारी सरकार की है। स्टूडेंट्स को हॉस्टल के लिए सरकार पर दबाव बनाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार का स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया के केंद्र बंद हो चुके हैं। उन्होंने कॉलेज में पढ़ाई का माहौल बनाए रखने की कार्यकारिणी से बात कही। अध्यक्षता करते हुए शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पं. गोविंद शर्मा ने कॉलेज में आवश्यक संसाधन जरूरी होने की बात कही। एनएसयूआई राष्ट्रीय सचिव मनीष यादव ने भाजपा सरकार पर युवाओं को छलने का आरोप लगाते हुए कहा कि युवाओं को लुभाने का भाषण चला था, लेकिन अब युवाओं को सोचना होगा कि कौन लोग है जो हमारे साथ अन्याय कर रहे हैं। एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप पूनिया विशिष्ट अतिथि प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव शिवकांत नंदवाना, पूर्व प्रदेश सचिव कुलदीप गौतम ने भी संबोधित किया। प्रिंसिपल रामकुमार दाधीच ने कॉलेज संबंधित जानकारी दी। इस मौके पर कमलेश दीक्षित, दिनकर पाठक सहित कॉलेज स्टाफ मौजूद रहे।

कॉमर्स कॉलेज मंे छात्रों को शपथ दिलवाते हुए एआईसीसी सचिव तरूण कुमार।

पूर्व मंत्री ने सिलेबस मामले में उठाए सवाल : पूर्वमंत्री शांति धारीवाल ने वर्तमान सरकार पर सिलेबस मामले पर आरोप लगाते हुए कहा कि इतिहास को तो मत बदलो। इसे बदलोगे तो नई पीढ़ी कैसे समझेगी। उन्होंने गवर्नमेंट कॉलेज का जिक्र करते हुए कहा कि दुख होता है कोटा में ऐतिहासिक हरबर्ट कॉलेज के टुकड़े-टुकड़े कर दिए हैं। स्टाफ, स्टूडेंट्स, प्रिंसिपल आपस में लड़ रहे हैं। इस मामले में मूर्ख भी नहीं करता जो सरकार ने निर्णय किया है। पिछले साढ़े तीन साल से स्मार्ट सिटी सुन रहे हैं। बजट मिला है 1468 करोड़ और अभी तक खर्च हुए हैं चार लाख 68 हजार रुपए। वो भी फोटोग्राफी, विज्ञापन पर। सड़क पर कोई काम नहीं दिख रहा है। वहीं, स्किल इंडिया के अस्सी प्रतिशत सेंटर बंद हो चुके हैं।

संस्कृत कालेज मे छात्रो को शपथ ग्रहण करवाते हुए पूर्व मंत्री धारीवाल

X
संस्कृत में दिलवाई शपथ, पूर्व मंत्री ने घटते नामांकन पर जताई चिंता
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..