--Advertisement--

कोटा में इंटरनेशनल खिलाड़ी लगाएंगे चौके-छक्के, रजवाड़ा क्रिकेट लीग 16 FEB से

प्रतियोगिता में शहर के क्रिकेट प्रेमियों को राजस्थान के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पंकज सिंह, दीपक चाहर, महिपाल लोमोर , नाथू सिंह, खलील अहमद, अशोक मेनारिया का खेल देखने को मिलेगा। ये खिलाड़ी अलग-अलग टीम से खेलेंगे। उद्घाटन समारोह मे कई फिल्मी सितारे भी भाग लेंगे।

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2016, 03:04 AM IST
नयापुरा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले टी-20 टूर्नाामेंट की तैयारियां जारी हैं। नयापुरा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले टी-20 टूर्नाामेंट की तैयारियां जारी हैं।
कोटा. कोटा में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के चौके-छक्के देखने को मिलेंगे। नयापुरा के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 16 से 24 फरवरी तक होने वाली रजवाड़ा टी-20 क्रिकेट लीग में कई बड़े खिलाड़ी जाएंगे। शहर में 5 साल बाद बड़ी प्रतियोगिता आयोजित हो रही है।
जिला क्रिकेट संघ की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में शहर के क्रिकेट प्रेमियों को राजस्थान के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पंकज सिंह, दीपक चाहर, महिपाल लोमोर , नाथू सिंह, खलील अहमद, अशोक मेनारिया का खेल देखने को मिलेगा। ये खिलाड़ी अलग-अलग टीम से खेलेंगे। उद्घाटन समारोह मे कई फिल्मी सितारे भी भाग लेंगे।
रजवाड़ा क्रिकेट लीग के चेयरमैन अमीन पठान ने बताया कि इस लीग मे 6 टीमें भाग लेंगी। जिसमें कोटा चंबल टाइगर, अजमेर मेरू वारियर्स, बीकानेर डेजर्ट चैलेंजर्स, उदयपुर मेवाड़ रॉयल्स, जोधपुर जोधाना रॉयल, जयपुर पिंक सिटी रॉयल की टीम शामिल हैं। प्रतिदिन 2 मैच खेले जाएंगे। विजेता को 25 लाख व रनरअप टीम को 11 लाख रुपए नगद व ट्राॅफी दी जाएगी। प्रतियोगिता के लिए मैदान को तैयार किया जा रहा है। मैचों को देखने के लिए प्रवेश निशुल्क होगा। वीआईपी एरिया में पास से ही प्रवेश दिया जाएगा।
सीधा प्रसारण भी होगा
इस लीग के सभी मैचों का सीधा प्रसारण सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक नियो स्पोर्ट्स पर दिखाया जाएगा। नियो स्पोर्ट्स की टीम ने शुक्रवार को मैदान पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।
5 साल पहले हुआ था आयोजन
अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम में पांच साल पहले वर्ष 2010 में इस तरह की क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। उस प्रतियोगिता में भी देश के नामी गिरामी खिलाड़ियों का खेल देखने को मिला था। ऐसे आयोजन से शहर के क्रिकेट खिलाड़ियों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का खेल देखने को मिलता है। जिससे वे खेल के गुर भी सीख सकेंगे।
X
नयापुरा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले टी-20 टूर्नाामेंट की तैयारियां जारी हैं।नयापुरा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले टी-20 टूर्नाामेंट की तैयारियां जारी हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..