• Hindi News
  • Bus Stand Of Crores Rupees Useless Kota Rajasthan

पौने दो करोड़ का नया बस स्टैंड बेकार, 7 अजूबों की सड़क पर जमाया कब्जा

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोटा. निजी बसों के लिए पौने दो करोड़ खर्च कर लिंक रोड पर बनाया गया यूआईटी का स्टैंड बेकार पड़ा है। और, दूसरी तरफ निजी बस संचालकों ने सेवन वंडर्स पार्क के पास कब्जा जमा लिया है। यूं तो उनका तर्क है कि यूआईटी ने स्टैंड पर कोई सुविधा नहीं दी। लेकिन, पार्क के पास छाया, पानी और खाने की कोई सुविधा न होने पर भी निजी बस स्टैंड जमा लिया है। लिंक रोड पर निजी बसों का स्टैंड बने छह महीने बीत जाने के बाद भी यहां एक भी बस खड़ी नहीं हो रही।
यही स्थिति सब्जीमंडी, छावनी और नयापुरा की है। अब यूआईटी की अदूरदर्शिता और निजी बस मालिकों की मनमानी ने सेवन वंडर्स पार्क की सुंदरता पर ग्रहण लगा दिया है। यूआईटी ने अक्टूबर में लिंक रोड पर निजी बसों का स्टैंड तैयार किया। लेकिन, छाया, पानी और अन्य सुविधाएं नहीं दीं। इधर, सब्जीमंडी में व्यापारियों के विरोध के बाद निजी बसों को हटाया तो अब संचालकों ने नई जगह ढूंढ ली।
किराया डेढ़ लाख रुपए, सुविधा कुछ नहीं
बस मालिक संघ के अध्यक्ष सत्यनारायण, उपाध्यक्ष श्रीनाथ शर्मा का आरोप है कि बनाए गए स्टैंड पर 300 बसें भी खड़ी नहीं हो सकतीं। यात्रियों की सुविधा के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। बुकिंग के लिए कियोस्क एवं यूनियन कार्यालय की कोई जगह निर्धारित नहीं दी। यूआईटी पार्किंग स्थल का डेढ़ लाख रुपए प्रति माह लीज मांग रहा है। इस संबंध में जिला कलक्टर को पिछले दिनों ज्ञापन भी दिया है।