पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में बिजली के पोल से अटका पड़ा है फोरलेन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोटा। रीको के इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में रोड नंबर पांच पर बिजली के पोल नहीं हटने से पिछले चार माह से फोरलेन का काम बंद पड़ा है। इस कारण इस रोड से गुजरने वाले 50 हजार से अधिक व्यक्ति और 10 हजार से अधिक छोटे-बड़े वाहन चालक परेशान हैं।
रीको ने पूरे औद्योगिक क्षेत्र में करीब 19 करोड़ के रोड कार्य कराए हैं, उनमें से रोड नंबर पांच का फोरलेन काम भी शामिल है। जिसे बनते हुए साल भर से अधिक का समय हो गया। वर्क ऑर्डर के मुताबिक इसे मार्च 2014 में ही पूरा होना जाना था। उस समय भी बिजली विभाग और जलदाय विभाग की ओर से बिजली के पोल हटाकर अंडर ग्राउंड केबल डालना और पानी की पाइप लाइन डालने का काम होना था। रीको ने रोड नंबर पांच पर एक तरफ तो डबल रोड बना दिया, लेकिन दूसरी ओर का रोड बिजली विभाग के पोल नहीं हटाने के कारण छोड़ दिया। रीको के अधिकारियों का कहना है कि पिछले चार माह से इस रोड का काम बंद पड़ा है। ठेकेदार ने काम बंद कर रखा है। इस मामले में बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की है, उनका कहना है कि दो-तीन दिन में मौका दिखवाएंगे। जब भास्कर ने बिजली विभाग के अधिकारियों से इस मामले में जानकारी चाही तो एक्सईएन व एईएन दोनों ने जानकारी नहीं होना बताया कहा कि-उन्होंने तो अभी दीपावली के कुछ समय पहले ही कार्यभार संभाला है, उन्हें पहले की जानकारी में नहीं है। उद्यमियों का कहना है कि दो-तीन, दो-तीन दिन करते साल भर निकल गया। यहां से गुजरने वाले व्यक्ति परेशान हैं। रीको के अधिकारी पूरी तरह ध्यान नहीं दे रहे हैं। कार से फैक्ट्री व मंडी जाना भी मुश्किल हो रहा है। सामने से कोई ट्रक या भारी वाहन आ जाए तो आठ फीट के रोड पर दो वाहन एक साथ नहीं निकल सकते। मजबूरन वाहन रोड से नीचे उतारना पड़ता है ऐसे में उसके पलटने का खतरा बना रहता है। इस कारण उन्हें रांग साइड चलना पड़ता है। दुपहिया वाहन चालकों को भी रोड से नीचे उतरना पड़ता है, ऐसे में कई बार वह वाहन समेत गिर भी जाते हैं।

" इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में पावर लाइन अंडरग्राउंड करने के बाद पोल हटेंगे। इसके लिए बिजली विभाग के अधिकारियों से बात हुई है। दो-तीन दिन में मौका दिखवाएंगे। पोल नहीं हटने से चार महीने से रोड का काम बंद है।"
- पीआर मीणा, सीनियर रीजनल मैनेजर रीको
(इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र रोड नंबर पांच से सटे हुए बिजली के कई पोल लगे हुए हैं)