• Hindi News
  • It Is Expected That Within 10 Days Femida Will Be Able To Arrive To Kota

फेमिदा के लिए सऊदी में संघर्ष तेज, पुलिस ने एक आरोपी मुंबई से पकड़ा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोटा. रियाद में फंसी कोटा की फेमिदा को मुक्त कराने के लिए अब सऊदी अरब में भी संघर्ष तेज हो गया है। वहां के कई सामाजिक और मानवाधिकार संगठनों ने फेमिदा के लिए आवाज उठाई है। उसके 10 दिन में कोटा वापस आने की उम्मीद जताई जा रही है। उधर, मुंबई पहुंची कोटा पुलिस ने फेमिदा को सऊदी पहुंचाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

रियाद में फंसी श्रीपुरा निवासी फेमिदा का पता लगाने मुंबई गई कैथुनीपोल पुलिस ने शुक्रवार को दो आरोपियों में से एक हाजी चाचा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उसे लेकर ट्रेन से शनिवार को कोटा पहुंचेगी। फेमिदा को सऊदी भेजने वाले दलाल नजीर को पहले से पता लग जाने के कारण वह भाग गया है। इधर, पुलिस ने सऊदी दूतावास में संपर्क साधने के लिए प्रयासरत है। कैथुनीपोल पुलिस की एक टीम गुरुवार को रियाद में फंसी श्रीपुरा निवासी फेमिदा का पता लगाने मुंबई रवाना हुई थी।
शुक्रवार को मुंबई पहुंचकर जब उन्होंने आरोपी हाजी चाचा को धर दबोचा। पति शफी मोहम्मद ने मुंबई से बताया कि जैसे ही कोटा पुलिस वहां पहुंची, तो मोहल्ले में सनसनी फैल गई। मोहल्ले वालों ने पुलिस को आरोपी को ले जाने से रोका। थोड़ी देर क्षेत्र निवासियों और पुलिस में कहासुनी भी हुई। मुंबई पुलिस के हस्तक्षेप के बाद क्षेत्रवासियों से छुड़ाकर पुलिस उन्हें लेकर कोटा के लिए रवाना हुई।
जल्द आ सकती है फेमिदा
फेमिदा को वापस कोटा लाने के लिए रियाद में भी संघर्ष तेज हो गया है। रियाद में एक एनजीओ के माध्यम से अप्रवासी भारतीयों ने वहां भारतीय दूतावास में सऊदी पुलिस को शिकायत दी है। वहां की कार्रवाई के अनुसार ऐसे मामलों में कम से कम 10 दिन लगते हैं। संभव हुआ तो 10 दिनों के भीतर फेमिदा कोटा लौट सकती है।