• Hindi News
  • Latest News Hindi News Jodhpur News City News Rajasthan News Bjp Politics

कार्यकर्ता जुटाने का लक्ष्य पूरा करने में भाजपा नेता बहा रहे पसीना

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जोधपुर. भाजपा की दस सितंबर को जयपुर में होने वाली सभा में जोधपुर के पदाधिकारियों को करीब 21 हजार कार्यकर्ता जुटाने का टारगेट दिया गया है। इतनी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटाने के लक्ष्य ने वर्तमान विधायक, पदाधिकारियों व टिकट के दावेदारों की नींद उड़ा रखी है। हालांकि, भाजपा नेताओं का दावा है कि जो भी टारगेट दिया गया है वह पूरा कर लेंगे।

गौरतलब है कि वसुंधरा राजे की सुराज संकल्प यात्रा का समापन आगामी दस सितंबर को जयपुर के अमरूदों का बाग में होगा। इस सभा को यादगार बनाने की कवायद में भाजपा ने प्रत्येक बूथ से दस कार्यकर्ता जुटाने का लक्ष्य तय किया है। यानी चार लाख से ज्यादा की भीड़ इकट्ठा करना।


जोधपुर शहर एवं जिले की दस विधानसभा सीटें हैं। निर्वाचन आयोग एवं भाजपा के मुताबिक जोधपुर शहर की तीन विधानसभा सीटों में 527 और जिले की सात सीटों में 1576 बूथ हैं। कुल मिलाकर 2103 बूथ है। प्रत्येक बूथ से दस कार्यकर्ता जुटाकर सभा में लाने का लक्ष्य दिया गया है। इस लिहाज से भाजपा को जोधपुर से 21 हजार से ज्यादा की भीड़ जुटानी है। पार्टी के सभी नेता इसी गणित को पूरा करने में लगे हुए हैं।

जोधपुर को लक्ष्य
10

सितंबर को अमरूदों का बाग में भाजपा
की रैली
१०

विधानसभा सीट
२१०३
बूथ हैं जोधपुर
जिले में

१०
कार्यकर्ता प्रत्येक
बूथ से जुटाने
का जिम्मा


२१०३०
की भीड़ जुटानी है जोधपुर भाजपा को


जोधपुर से बड़ी उम्मीद

जोधपुर की दस विधानसभा सीटों में से छह सीट भाजपा के पास हैं। लूणी व फलौदी सीट से हार का अंतर ज्यादा नहीं था। दोनों सीटें पहले पार्टी के पास थी। ओसियां में बागी की वजह से पार्टी की हार हुई थी। अधिकृत प्रत्याशी व बागी के वोट मिलाने पर कांग्रेस से कहीं ज्यादा थे। यही वजह है कि जोधपुर ही नहीं बल्कि, प्रदेश पदाधिकारियों को उम्मीद है कि जोधपुर अपना टारगेट पूरा करने में कामयाब रहेगा।

प्रत्येक कार्यकर्ता को आई कार्ड

प्रदेश स्तर पर जो रणनीति बनाई गई है उसके मुताबिक प्रत्येक कार्यकर्ता को एक आई कार्ड दिया जाएगा। इस पर बाकायदा कार्यकर्ता का नाम, बूथ और विधानसभा का नाम होगा। यानी पूरी गिनती होगी कि कहां से कितने कार्यकर्ता आए। प्रत्येक कार्यकर्ता को एक किट दिया जाएगा, जिसमें सुराज संकल्प यात्रा संबंधित ऑडियो वीडियो सीडी के साथ साहित्य भी होगा।

कार्यकर्ताओं की अग्निपरीक्षा है, पूरी करेंगे : सरेचा

भाजपा देहात जिलाध्यक्ष गजेसिंह सरेचा का कहना है कि देहात को करीब पंद्रह हजार कार्यकर्ता जुटाने का लक्ष्य मिला है। मंडल स्तर के पदाधिकारी बूथ वार कार्यकर्ता जुटा रहे हैं। इसकी सूची बन रही है। कार्यकर्ताओं की यह अग्नि परीक्षा है और हम इस पर खरे उतरेंगे। शहर अध्यक्ष नरेन्द्रसिंह कच्छवाह का कहना है कि पार्टी पदाधिकारी सहित दोनों विधायक कार्यकर्ताओं से लगातार संपर्क कर रहे हैं और तय लक्ष्य पूरा कर लेंगे। बहरहाल इतने कार्यकर्ता कैसे जाएंगे, इस बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है।