पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • सुगनसिंह सर्किल से आज होगी स्वच्छ नागौर की शुरुआत

सुगनसिंह सर्किल से आज होगी स्वच्छ नागौर की शुरुआत

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर। शहर को साफ बनाने की दैनिक भास्कर की मुहिम ‘समाधान मिलजुल कर’ के तहत शनिवार सुबह 8 बजे से सुगनसिंह सर्किल पर जनचेतना रैली निकाली जाएगी।

शहरवासी रैली के जरिये स्वच्छ नागौर बनाने का संदेश देंगे और गीले और सूखे कचरे को अलग-अलग पात्रों में डालने की योजना का श्रीगणेश करेंगे। इस दौरान पाठकों की ओर से चयनित वार्ड पांच की सैनिक बस्ती और वार्ड 4 की अमरसिंह कॉलोनी से गीले और सूखे कचरे के संग्रहण की पहल की जाएगी। इसमें नगर परिषद सिहत अनेक सामाजिक संगठन भी भागीदारी निभाएंगे। इसके साथ ही शहर को साफ रखने का अभियान शुरू हो जाएगा। इस दौरान नगर परिषद का सफाई दस्ता एवं मुख्य सफाई निरीक्षक नरेंद्र चौधरी रैली में शामिल होंगे। शेषपेज 17 पर

रैली की शुरुआत सुगनसिंह सर्किल से शनिवार सुबह आठ बजे रवाना होगी। जो वार्ड संख्या 5 स्थित गौरव पथ, सैनिक बस्ती, एएसजी अस्पताल, इंद्रा कॉलोनी की गलियों से गुजरती हुई वापस सुगनसिंह सर्किल पहुंचेगी। इस दौरान बड़ी संख्या में शहरवासी जनचेतना रैली के माध्यम से कचरा संग्रहण की इस मुहिम में अपनी भागीदारी निभाएंगे।

रैली के साथ शुरू होगा कचरा संग्रहण

रैलीके साथ नगर परिषद की ओर से वार्ड संख्या 5 की गलियों में कचरे का संग्रहण भी किया जाएगा। इस दौरान रैली के साथ परिषद के कर्मचारी और कचरा उठाने के लिए ट्रैक्टर भी साथ चलेंगे। इस मुहिम में गृहिणियों द्वारा अलग-अलग कचरा इन ट्रैक्टरों में डाला जाएगा। इस दौरान जिन क्षेत्रों से रैली निकलेगी वहां के घरों, नर्सिंग होम दुकानों को इस मुहिम में अपनी सकारात्मक भूमिका निभानी होगी। कचरे को अलग-अलग ट्रैक्टरों में डालना होगा।

समाधान मिलजुलकर जन जागरूकता रैली में शहर के विभिन्न संगठनों और गणमान्य नागरिकों के साथ साथ कई स्कूलों के बच्चें भी शामिल होंगे। जिनमें प्रमुख रुप से नगर परिषद सभापति बिरदीचंद सांखला, परिषद के पार्षद कर्मचारी, भारत विकास परिषद, नागौर विकास समिति, पेंशनर्स समाज, वस्त्र व्यापारी अन्य व्यापारी सहित आम नागरिक भी शामिल होंगे। इसके साथ ही विभिन्न स्कूलों जिनमें आकांक्षा गुरुकुल, रतन बहन बालिका स्कूल, माध्यमिक स्कूल राठौड़ी कुआ, सेंट जेवियर्स स्कूल, सनसिटी स्कूल, सेंट पॉल स्कूल, डेनियल मेयो स्कूल सहित अन्य कई स्कूलों के विद्यार्थी भी शामिल होंगे।

नागौर. सुगनसिंह सर्किल पर लगाया गया बैनर।