पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • पुलिस जवानों को योगाभ्यास की दी सीख, कक्षा लगाकर हथियारों की दी जानकारी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस जवानों को योगाभ्यास की दी सीख, कक्षा लगाकर हथियारों की दी जानकारी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहरके पुलिस लाइन में जिलेभर के पुलिस जवानों को कानून की पढ़ाई योगाभ्यास को लेकर 15 दिवसीय रिफ्रेशर कोर्स का आयोजन किया गया। इस दौरान जिलेभर के सभी थानों के कांस्टेबल, हैड कांस्टेबल ने भाग लिया। इस 15 दिवसीय कोर्स में मौजूद सभी पुलिस कार्मिकों को कोर्स के दौरान नियमित पीटी, योगाभ्यास तथा परेड करवाई गई। इस कोर्स अभ्यास के दौरान सभी जवानों की इंडोर कक्षाएं लगाकर जवानों को हथियारों सहित हर प्रकार की कार्रवाई में काम आने वाले कानून की सभी धाराओं की जानकारी दी गई। दूसरी और से मौके पर जवानों को कानून में हुए संशोधनों की भी विस्तार से जानकारी बताई गई। वहीं इस कोर्स में जवानों को फायरिंग करवाकर वेपन टेस्ट, ड्रिल टेस्ट, प्रोजेक्टर संबंधित टेस्ट लिखित में परीक्षा का भी आयोजन किया गया।

परिणाम।गोपालराम रहे प्रथम, द्वितीय मुबारिक खां

11वेंरिफ्रेशर कोर्स के 15 दिवसीय कोर्स परिणाम में खींवसर थाने के हैड कांस्टेबल गोपालराम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार द्वितीय स्थान खुनखुना के मुबारिक खां, तृतीय स्थान पर मारोठ के सुरेश मीणा रहे। वहीं दूसरी और तीन पुलिसकर्मियों टेस्ट में फेल हो गए। इस प्रकार एक जवान का संपूर्ण प्रदर्शन खराब रहने पर उनका स्थानातंरण पुलिस लाइन में कर दिया गया। परिणाम में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले सोमवार को पुरस्कार दिया गया। वहीं खराब परिणाम वाले जवानों को आगामी कोर्स में पुन: शामिल होने के लिए निर्देश दिए गए। रिफ्रेशर कोर्स में विषय विशेषज्ञों के साथ ही पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने इंडोर क्लास ली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें