पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • डीडवाना में तेजाजी की मूर्ति का अनावरण

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीडवाना में तेजाजी की मूर्ति का अनावरण

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मनुष्यको सतकर्म मार्ग की ओर चलने के लिए सामाजिक कार्य के साथ-साथ अपने इष्ट देवताओं की पूजा और उनके बताए मार्गों पर चलकर मनुष्य जाति का भला करना चाहिए, ताकि उसका जीवन धन्य हो सके। यह बात वीर तेजा सेवा संस्थान के तत्वावधान में नागौर रोड स्थित तेजाजी मन्दिर में तेजा जयंती के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय राज्य मंत्री सीआर चौधरी ने कही। चौधरी ने कहा कि तेजाजी महाराज को सभी धर्मों के लोग मानते हैं, उन्होंने सदैव सत्कर्म पर चलने की प्रेरणा दी थी। चौधरी ने कहा कि समाज को सही दिशा देने के लिए सबसे शिक्षा को बढ़ावा देना होगा। शिक्षित समाज ही देश को सही दिशा दे सकता है। पीसीसी सदस्य रामकरण पायली ने कहा कि तेजाजी महाराज के द्वारा राष्ट्र हित के लिए किए गए कार्यों में गति प्रदान करने के लिए सभी को आगे अाना होगा। तेजाजी महाराज ने हमें जो दिशा दी थी, उस पर हमें चलते हुए समाज के लिए कुछ कुछ करना चाहिए। पूर्व विधायक भंवराराम सुपका और प्रदेश कांग्रेस सचिव चेतन डूडी ने भी विचार रखे।

इस दौरान मकराना के पूर्व विधायक रूपाराम मुरावतिया, डीडवाना प्रधान गुलाराम ढाका, मौलासर प्रधान जालाराम भाकर, पंचायत समिति सदस्य भंवरलाल जाखड़, सुखाराम डोडवाडिय़ा, रामाकिशन खिंचड़, डॉ. सोहन चौधरी ने भी विचार रखे। इस दौरान राजेन्द्र पसारी ने तेजाजी के भजनों की प्रस्तुतियां दी। वीर तेजा संस्थान के अध्यक्ष हीर सिंह बलारा के नेतृत्व में कार्यक्रम हुआ। मन्दिर परिसर के ऊपर अश्व वाहन पर तेजाजी महाराज की मूर्ति एक लाख रुपए की लागत से रामकरण पायली के आर्थिक सौजन्य से लगवाई गई। इस मौके पर भंडारे का आयोजन भी हुआ। इस दौरान पूर्व एएसपी आईदानाराम रेवाड़, रमसा के अधिकारी जसाराम चौधरी, मांगीलाल डोडवाडिय़ा, नटवरलाल शर्मा, भागीरथ रूलाणियां, शिवकरण मेघवाल, लादूराम जांगिड़, बाबूलाल अग्रवाल आदि मौजूद थे।

डेगाना. तेजा जयंती अवसर पर उपस्थित नागरिक।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें