पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • रामदेव पशु मेला आज से, 600 पशु पहुंचे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रामदेव पशु मेला आज से, 600 पशु पहुंचे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पारितोषिक वितरण 3 को

प्रदेशसहित देशभर में नागौरी नस्ल के बैलों के कारण प्रसिद्ध श्री रामदेव पशु मेले का आगाज शनिवार को ध्वजारोहण के साथ होगा। संयुक्त निदेशक डॉ. तेजाराम मेघवाल ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता शुभारंभ कलेक्टर राजन विशाल करेंगे। विशिष्ट अतिथि के रुप में पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख, नगर परिषद के सभापति कृपाराम सोलंकी मौजूद रहेंगे।

मेले को लेकर पशुपालन विभाग और प्रशासन की तरफ से शुक्रवार शाम तक चौकियों की स्थापना नहीं हो पाने के कारण अधूरी रही। मेला 28 जनवरी से 10 फरवरी तक चलेगा। विदेशी सैलानियों, व्यापारियों को लुभाने के लिए पशु पालन विभाग अपने-अपने स्तर पर मेले की विशेष सजावट करने में लगे हैं। सैलानियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं वाले झोंपड़े बनाए गए हैं। मेले में 200 में से अब तक 56 दुकानों का आवंटन किया गया है। जिसमें विभाग को 2.25 लाख की आय प्राप्त हुई है। मेला मैदान में शुक्रवार शाम तक बैल, पाडे, ऊंट सहित अश्व सहित करीब 600 पशु तक पहुंचे चुके है।

नागौर. रामदेव पशु मेले में बिकने अाए बैल उनकी देखभाल करते पशुपालक।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें