विज्ञापन

कन्हैया गीत दंगल में श्रोता भाव विभोर

Dainik Bhaskar

Feb 16, 2012, 04:05 AM IST

Karoli News - भास्कर न्यूजत्न श्रीमहावीरजी गांवडी मीणा गांव में बुधवार को कन्हैया गीत दंगल का आयोजन किया गया। इसमें परीता,...

कन्हैया गीत दंगल में श्रोता भाव विभोर
  • comment
भास्कर न्यूजत्न श्रीमहावीरजी
गांवडी मीणा गांव में बुधवार को कन्हैया गीत दंगल का आयोजन किया गया। इसमें परीता, मेडी, मेजबान गांवड़ी मीणा गांव की कन्हैया गीत गायन पार्टियों ने पौराणिक व धार्मिक कथाओं पर आधारित गीत रचनाओं की प्रस्तुति दी। गायन क कलाकारों नारों की स्वरचित रचनाओं को सुनकर ग्रामीण महिला-पुरुष श्रोता भाव विभोर हो गए। मेजबान पार्टी गांवड़ी मीणा गांव के मेडिया काडूराम व जगमोहन मीणा ने श्रीराम के अश्वमेघ यज्ञ की कथा वृत्तांत में सुनाया गुरु वशिष्ठ बुलाय राम ने सिंहासन बैठाया, कई नाथ मेरे मन की लगन मिटा दे जीत लिए सब भूप यज्ञ मेरो अश्वमेघ यज्ञ करा दे रचना सुनाकर श्रोता गदगद हुए। परीता पार्टी के गायक कलाकारों ने मेडिया गिलासी के नेतृत्व में राजा विलोचन की कथा प्रस्तुति में गाया विलोचन राजा को पेट तो बढ़े रात दिन दूजो...सुनाकर श्रोताओं की खूब वाहवाही लूटीं। दंगल में मेडी पार्टी ने द्रौपदी के पांच पुत्रों को गुरु पुत्र द्वारा हत्या करने की कथा रचना की प्रस्तुति दी।
आंधिया खेड़ा में सुड्डा दंगल १८ को
गुढ़ाचंद्रजी. गांव आंधियां खेड़ा की मालियों की ढाणी में शनिवार से दो दिवसीय महिला सुड्डा दंगल का आयोजन किया जाएगा। दंगल कार्यक्रम में क्षेत्र की सुप्रसिद्ध महिला सुड्डा दंगल पार्टियों द्वारा पौराणिक कथाओं पर सुड्डा पेश किए जाएंगे।

X
कन्हैया गीत दंगल में श्रोता भाव विभोर
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन