पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • हरिद्वार से कावड़ लाकर किया भोले का अभिषेक

हरिद्वार से कावड़ लाकर किया भोले का अभिषेक

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हरिद्वारसे आए कावड़ियों के जत्थे का गांव-ढाणियों में शुक्रवार को जगह-जगह स्वागत किया गया। नौरंगपुरा के बुढ़वाले बालाजी से कावड़ियों का जत्था आया। जोधपुरा से कावड़ लेकर आए मुकेश मीणा का मोहनलाल, धर्मेंद्र, रतनलाल, हीरामल के गुरुजी सावलराम सेवापति फूलचंद गुर्जर ने स्वागत किया। ढाणी खिवकाली में शोभाराम कैलाश सैनी ने, बाघोली नदी बस स्टैंड पर चंवरा भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष जतन किशोर सैनी, राजेंद्र प्रसाद तसीड़ ने स्वागत किया।

मुख्य मार्गो पर सरपंच गायत्री कंवर, रामजीलाल, कैलाश सैनी, गोपीनाथ मंदिर में पुजारी राजेंद्र प्रसाद ने पूजा-अर्चना के बाद सैनी मार्केट में पोखरमल सैनी ने स्वागत किया। हीरामल मंदिर में कावड़ियों ने गुरुजी से आशीर्वाद लिया। कावड़ लाने वालों में दूलाराम गुर्जर, ज्ञानी राम, हेतराम, बनवारीलाल, बुद्धिप्रकाश सैनी, महेंद्र, प्रहलाद, मुकेश, पूर्णमल, प्रमोद, लालचंद, सुरेश, छाजूराम, जीवण राम, कालू, ख्याली, माड़ू आदि शामिल थे।

बड़ागांव| हरिद्वारसे जल लेकर आए बड़ागांव के कावड़ियों का उदयपुरवाटी सीमा के नाटास गांव में गुरुवार देर शाम स्वागत किया गया। बड़ागांव के कालेज बस स्टैंड पर परमेश्वर सिंह के नेतृत्व में उनका स्वागत किया गया। गोपीनाथ मंदिर शिवालय में कावड़ चढ़ाई गई।

कावड़ियों का जिलेभर में जगह-जगह किया स्वागत

शिमला | हरिद्वारसे पैदल कावड़ लेकर आए श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को जलाभिषेक किया। डीजे बैंड की धुन पर नाचते-झूमते भक्तों ने शिव मंदिरों में हरिद्वार से लाया गंगा जल शिवलिंग पर चढ़या। पं. इंद्रजीत शर्मा ने शिमला मंदिर में, आचार्य अभिमन्यु पाराशर मामचंद मिश्र ने शिव कुंड ढोसी पर पूजा-अर्चना करवाई।

सिंघाना| हरिद्वारसे कावड़ लेकर आए श्रद्धालुओं का ग्रामीणों ने स्वागत किया। सुरेश बागड़ी ने बताया कि सिंघाना निवासी सोनू, बिल्लू, रामचंद्र, अमित, प्रमोद आदि हरिद्वार से पैदल कावड़ लेकर शुक्रवार सुबह सिंघाना पहुंचे। महिलाओं ने मंगल गीत गाकर स्वागत किया। शिवभक्त मंडल संघ की तरफ से बुहाना मोड़ पर कावड़ियों की सेवा के लिए लगाए शिविर मेंं नरेंद्र कुमार शर्मा मुरादपुर सुभाष आचार्य एंड पार्टी ने भजनों की प्रस्तुति दी। मुरादपुर ढाणा के शिव हनुमान मंदिर में भी गंगाजल से अभिषेक किया गया। बुहाना मोड़ पर सेवा शिविर का समापन किया गया। इस मौके पर ठेकेदार महावीर यादव, प्रधानाचार्य सुबेसिंह, नरेंद्र स्वामी मौजूद थे। मुरादपुर के शिव मंदिर में उम्मेदसिंह उर्फ पप्पू, हवासिंह गर्सा, मुकेश महला, इंद्रसिंह गर्सा मौजूद थे।

बाघोली. हरिद्वार से आए कावड़ियों का स्वागत करते पं. राजेंद्रप्रसाद शर्मा।

खबरें और भी हैं...