--Advertisement--

संस्कृत से ही हमारी संस्कृति सुरक्षित

Bandikui News - लालसोट|उपखंड केतलाबगांव में संस्कृत राजकीय संस्कृत महाविद्यालय में आयोजित वाषिर्कोत्सव छात्रसंघ समारोह को...

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2017, 03:05 AM IST
संस्कृत से ही हमारी संस्कृति सुरक्षित
लालसोट|उपखंड केतलाबगांव में संस्कृत राजकीय संस्कृत महाविद्यालय में आयोजित वाषिर्कोत्सव छात्रसंघ समारोह को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा ने कहा कि संस्कृत भाषा के विस्तार और विकास से ही भारतीय संस्कृति की रक्षा संभव है संस्कृत भाषा के विकास के लिए धन की कमी नहीं आने दे दी जाएगी। उन्होंने महाविद्यालय के विकास के लिए सांसद कोष से दस लाख रुपए की सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द खेल स्टेडियम बनाने का काम होगा इसके लिए प्रस्ताव भेजे तथा ग्रामीण स्तर तक शिक्षा का प्रचार प्रसार विस्तार करें। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते विशिष्ट अतिथि संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर विनोद शास्त्री ने कहा कि तलावगांव संस्कृत कॉलेज को जल्द ही आचार्य स्थल क्रमोन्नत करने का काम किया जाएगा इस अवसर पर उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि क्रमोन्नत करने का काम जल्द होगा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सरपंच हरकेश मीणा ने कहा कि संस्कृत शिक्षा के क्षेत्र में कालेज का अपना एक स्थान है तथा इस कॉलेज में संस्कृत शिक्षा के प्रचार प्रसार में अपना एक अहम रोल अदा किया है। कार्यक्रम को डॉक्टर अरुण श्रीवास्तव, कैलाश प्रसाद शर्मा ,जगदीश प्रसाद मीणा, रतिराम मीणा, बलराम बैरवा ,भाजपा नगर अध्यक्ष रवि हाडा, भरत लाल मीणा, प्राचार्य हजारी लाल बैरवा सहित अन्य लोगों ने भी संबोधित किया।

सत्संगकार्यक्रम आज

बांदीकुई|श्रीबलरामसत्संगमंडल की ओर से मंगलवार को दोपहर एक बजे शहर के वाटर वर्क्स कालोनी में थाने के पीछे सत्संग कार्यक्रम आयोजित होगा। यह जानकारी मंडल के महेश बोहरा ने दी।

X
संस्कृत से ही हमारी संस्कृति सुरक्षित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..