पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • आरती और भजन कीर्तन में उमड़ रहे श्रद्धालु

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरती और भजन-कीर्तन में उमड़ रहे श्रद्धालु

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलेभरमें गणेश महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। गणपति की झांकियों पर दर्शन के लिए श्रद्धालुओं के भीड़ उमड़ रही है। सुबह शाम के समय की आरती में लोगों का उत्साह देखते ही बनता है।

शहर में कोटा रोड गुरुद्वारे के सामने की गली में सजी झांकी में आसपास के महिला, पुरुष पहुंच रहे हैं। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, सर्राफा बाजार, सांवलाजी के मंदिर के पास, मांगरोल रोड सहित विभिन्न स्थानों पर गणेश प्रतिमाओं की धूमधाम से आराधना की जा रही है।

किशनगंज.कस्बेमें गणेशोत्सव में सजी झांकियों के दर्शन के लिए देर रात तक श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। मालियों के माेहल्ले में महादेव नवयुवक मंडल ने आकर्षक झांकी सजाई है। मंडल के प्रदीप पोटर, भागीरथ सुमन, रमेश सुमन ने बताया कि प्रतिदिन गणेश प्रतिमा के साथ पहाड़ों से गिरते झरने के साथ शिव-पार्वती की झांकी भी सजाई जा रही है।

जगह-जगहहो रहा झांकियों का आयोजन: शाहाबाद. कस्बेमें गणेश उत्सव के दौरान जगह-जगह बाजार में मूर्तियों की स्थापना की गई है। साथ ही सभी जगह शाम को अलग-अलग झांकियों का आयोजन किया जाता है। इसमें कस्बे की महिलाएं, पुरुष, बच्चे बड़े उत्साह के साथ पहुंच रहे हैं। इससे कस्बे का माहौल भक्तिमय हो रहा है।

आरतीमें उमड़े श्रद्धालु: जलवाड़ा. कस्बेके बस स्टैंड पर श्रीसिद्धि नवयुवक मंडल की ओर से आयोजित गणेश महोत्सव के दौरान रात साढ़े आठ बजे आरती में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी है। मंडल अध्यक्ष हरिनारायण नागर कोषाध्यक्ष सीताराम सुमन ने बताया कि कस्बे के लोग शाम को आरती में भाग ले रहे हैं। इस दौरान कस्बे के लोक वीर तेजाजी कला मंडल के कलाकारों ने तेजाजी के खेल में कई रोमांचक दृश्य दिखाए। कार्यक्रम के अंत में जनसहयोग से प्रसाद वितरण किया गया।

बारां. काेटा रोड स्थित गुरुद्वारे के सामने सजाई गई गणेशजी की झांकी।

किशनगंज. कस्बे में सजाई गई गणेशजी की झांकी।

अटरू. कस्बे में गणेश मित्र मंडल की ओर से सजाई झांकी।

कवाई. तेजाजी चौक में सजाई गई गणेश की झांकी।

शाहाबाद. बस स्टैंड पर सजाई गई कंकाली माता की झांकी।

जलवाड़ा. कस्बे में सजाई गई गणेशजी की झांकी में आरती के दौरान भारी तादाद में मौजूद श्रद्धालु।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें