• Hindi News
  • National
  • शहीद दिवस पर गांधीजी को श्रद्धा से किया याद

शहीद दिवस पर गांधीजी को श्रद्धा से किया याद

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
महात्मागांधी की पुण्यतिथि पर सोमवार को कलक्ट्रेट परिसर में गांधीजी की प्रतिमा के समक्ष श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। सुबह 11 बजे कलेक्टर डाॅ. एसपी सिंह ने गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मिनी सचिवालय में संचालित सभी विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों ने भी श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सीईओ रामजीवन मीणा, एडीएम वासुदेव मालावत, एसीईओ अशोक पुरुसवानी, डीएसओ शंकरलाल सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

कांग्रेस विचारधारा संगठन के जिलाध्यक्ष नासिर मोहम्मद यूथ कांग्रेस के लोकसभा महासचिव गौरव शर्मा की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने कोटा रोड स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। विचार गोष्ठी में लोकसभा महासचिव शर्मा अध्यक्ष नासिर ने कहा कि गांधी से देश प्रेम की सीख लेनी चाहिए। गोष्ठी में जिला सचिव सचिन रावल, नीरज वर्मा, पीयूष उपाध्याय, ऐजाज खान, नवीन मीणा, मनोज धाकड़, फारुक मंसूरी, अजहर अंसारी, जुनेद पठान, योगेश वर्मा, मोहित चौधरी सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

कांग्रेसजनोंने मनाई पुण्यतिथि

बारां.महात्मागांधी की 66वीं पुण्यतिथि के अवसर पर सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय श्रीजी चौक पर विचार गोष्ठी का आयोजन कर उन्हें श्रद्धा से याद किया गया। जिला महासचिव कैलाश जैन ने बताया कि विचार गोष्ठी में कांग्रेस जिलाध्यक्ष पानाचंद मेघवाल ने गांधीजी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनके सिद्धांतों ने पूरी दुनिया में लोगों को नागरिक अधिकारों एवं स्वतंत्रता आंदोलन के लिए प्रेरित किया। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद जैन भाया ने बताया कि सभी कांग्रेसजन कोटा रोड स्थित आदर्श नगर काॅलोनी पहुंचे। जहां स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। विचार गोष्ठी में संभागीय सचिव पिंकू भाई, सेवादल के जिला संगठक अशरफ देशवाली, पार्षद गौरव शर्मा, हरिराज गुर्जर, गोरधन शर्मा, योगेंद्र मेहता, शिवशंकर यादव, नियाज मोहम्मद, अखलाक अंसारी, विजयदीप नागर, दिनेश गुर्जर, शरद शर्मा, सत्यनारायण गुर्जर, मनीष शर्मा, विकास हाड़ा, जितेंद्र राठौर, दारासिंह आदि मौजूद थे।

अंता.नेहरूयुवा केंद्र की आेर से सोमवार को शहीद दिवस मनाया। कार्यकर्ता सलीम शेख ने बताया कि स्वयंसेवक सीमा सेन नेे शहरी क्षेत्र के निजी स्कूल के सहयोग से स्कूल परिसर में सभा का आयोजन किया।

छबड़ा.शहीददिवस पर बाहरी गांव स्थित उमा स्कूल में दो मिनट का मौन रखकर गांधीजी को श्रद्धांजलि दी गई। वहीं इस दौरान प्रशासन की अोर से छात्र-छात्राओं के निशुल्क आधार कार्ड बनाए गए। प्रधानाचार्य गोविंद शर्मा ने बताया कि सोमवार को 32 छात्र-छात्राओं के आधार कार्ड बनाए गए। श्रद्धांजलि सभा में शिक्षक प्रेमनारायण शर्मा, स्नेहलता भार्गव, दिनेश माधुकर, लक्ष्मी यादव समेत कई शिक्षक मौजूद थे। वहीं कस्बे के उमा स्कूल बाउमा स्कूल में भी शहीद दिवस पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। एक निजी स्कूल में दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें सोमवार को चम्मच दौड़, बोरा दौड़, रस्सी कूद कबड्‌डी प्रतियोेगिताएं हुई।

केलवाड़ा.एनएसयूआईने गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा से याद किया। जिला सचिव कोनिका नायक ने बताया कि महात्मा गांधी सत्य एवं अहिंसा के पुजारी थे। इस अवसर पर कुलदीप, हर्ष, विशाल, सुनील, नरगिस, मनीषा, नीता मौजूद थे।

किशनगंज.बाबारामदेवजी मंदिर पर मेघवाल छात्र संगठन के अध्यक्ष छोटू मेघवाल की अगुवाई में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई। इस दौरान बंटी मेघवाल सोनू मेघवाल ने कहा कि हमे गांधीजी के आदर्शों पर चलना चाहिए। वहीं महावीर मेघवाल हरिलाल महाराज ने भी विचार व्यक्त किए। इस दौरान नरेंद्र बेरवा अन्नू, रवि, आर्यन मेघवाल, घनश्याम, हीरालाल बैरवा, अनिल, जीवन, रवीना, मनीषा, हेमंत सहित कई विद्यार्थी मौजूद थे। वहीं महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर सोमवार को एनएसयूआई युवक कांग्रेस की ओर से छीनोइ स्कूल में विचार गोष्ठी हुई। एनएसयूआई के पुरुषोतम मीणा ने कार्यकर्ताओं को गांधी से प्रेरणा लेकर गांवों में श्रमदान कर साफ-सफाई पर ध्यान देने का आग्रह किया। इस दौरान विजय कुशवाह, भरत मीणा, देवेंद्र मीणा, संजय नायक, विजय गुर्जर, सुनील मीणा, राजेंद्र गुर्जर, दिनेश गुर्जर आदि मौजूद थे।

अटरू.महात्मागांधी के निर्वाण दिवस पर सोमवार को कस्बे के गांधी पार्क में बापू की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। समाज सेवक महेंद्र अदलक्खा के नेतृत्व में रतनपुरा उपसरपंच सोमेश मंडावत, अशोक गौतम, राजकुमार गौतम, यतेंद्र जैन, राजेंद्र सोनी, महेंद्र खंडेलवाल, विवेक तिवारी ने गांधीजी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

बारां. महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते कांग्रेस के कार्यकर्ता।

अटरू. कस्बे के गांधी पार्क स्थित प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते लोग।

बारां. शहीद दिवस पर मिनी सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में श्रद्धांजलि देते कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी।

खबरें और भी हैं...