• Hindi News
  • गुर्जर समाज के उत्थान के लिए जिले में चलाया जाएगा जनजागरण अभियान

गुर्जर समाज के उत्थान के लिए जिले में चलाया जाएगा जनजागरण अभियान

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गुर्जरयुवा संगठन की ओर से रोडवेज बस स्टैंड स्थित गुर्जर धर्मशाला पर देव देवनारायण की जयंती मनाई गई। वक्ताओं ने सामाजिक उत्थान के लिए जनजागरण अभियान चलाने शिक्षा के प्रति लोगों को जाग्रत करने का संकल्प व्यक्त किया। कार्यक्रम में देवनारायण की पूजा कर प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर पार्षद वेदप्रकाश पटेल, बसंत गुर्जर, लोकेश, वीरेंद्रसिंह, कुलदीप, रामनिवास आदि थे।

रुदावल|गुर्जरस्टूडेंट फैडरेशन की ओर से उच्चैन में प्रदेशाध्यक्ष पुष्पेंद्र करीली के मुख्य आतिथ्य एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी भूपेन्द्र वोसोली की अध्यक्षता में जयंती मनाई गई। इस अवसर पर ब्लाक संयोजक सोनू छाबड़ी ने समाज में शिक्षा को बढ़ावा देने एवं कुरीतियों को त्यागने का आह्वान किया। तहसील अध्यक्ष कुंवर सिंह ने बताया कि युवाओं को जोड़ कर एवं संगठित कर समाज के विकास में योगदान देने की मुहिम चला रखी है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष दिगंबर खटाना, विश्वदीप सिंह आदि मौजूद थे।

देवनारायण जयंती की तैयारियों पर हुई चर्चा

बयाना।गुर्जर चेतना संघ की बैठक रविवार को भगवती कॉलोनी स्थित देवनारायण मंदिर पर पूर्व सरपंच श्रीराम बैंसला की अध्यक्षता में हुई। बैठक में देवनारायण जयंती शोभायात्रा एवं प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारियों पर चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंपी गई। एवं समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित करने का भी निर्णय लिया। इस मौके पर गुर्जर महासभा प्रदेश उपाध्यक्ष रामकिशोर पटेल, राम भरोसी गुर्जर, अतर सिंह गुर्जर, दीवान सिंह, शुक्ल सिंह, बदन सिंह आदि मौजूद थे।

नदबई. देवनारायण भगवान की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाते हुए।

गुर्जर स्टूडेंट फैडरेशन ने भी मनाई देवनारायण जयंती

नदबई|गांवबाजीतपुरा स्थित देवनारायण मंदिर पर राजस्थान गुर्जर स्टूडेंट फैडरेशन के कार्यकर्ताओं ने फैडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह के मुख्य आतिथ्य में भगवान देवनारायण की जयंती मनाई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियों को त्याग कर समाज के छात्र-छात्राओं को शिक्षा पर ध्यान देने की आवश्यकता है, जिससे समाज का विकास हो सके। इस अवसर पर कस्बे में देवनारायण शोभायात्रा निकालने प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित करने का प्रस्ताव लिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नरसिंह दास बाबा ने की। इस मौके पर विक्रम, चरण सिंह, रोहताश, भीम, बाबू पप्पू हवलदार आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन रामकरण चंदेल ने किया।

नगर. देवनारायण भगवान की जयंती मनाते कार्यकर्ता।

डीग. देवनारायण जन्मोत्सव पर निकली शोभायात्रा निकालते लोग।