पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • खेलकूद और लोक नृत्यों का उठाया लुत्फ

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेलकूद और लोक नृत्यों का उठाया लुत्फ

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वीरतेजाजी महाराज के मेले के दौरान जन-जन में उत्साह, उमंग आस्था का अनूठा समागम देखने को मिल रहा है। मेले के दूसरे दिन मेलार्थियों ने खेलकूद प्रतियोगिताओं, लोकनृत्य एवं मेलास्थल पर झूलों का आनंद लेने के साथ ही विभिन्न स्टॉलों पर खरीदारी भी की।

इसके अलावा तेजा चौक पर झंडे वालों की नारियल की रस्म भी विधिपूर्वक निभाई गई। मेले में लोगों ने परिवार सहित पहुंच कर भरपूर मनोरंजन किया, साथ ही श्री वीर तेजाजी महाराज का आशीर्वाद भी लिया।

खेलकूदप्रतियोगिताएं : श्रीवीर तेजाजी महाराज के मेले में दूसरे दिन सुभाष उद्यान में कबड्डी एवं वॉलीबाॅल खेलकूद प्रतियोगिताओं के फाइनल मुकाबले हुए। मेला संयोजक के अनुसार वॉलीबॉल प्रतियोगिता के मैच में गोरधन सिंह दोस्ताना (जीएसडी) क्लब-प्रथम टीम विजेता तथा गोरधन सिंह दोस्ताना(जीएसडी) क्लब-द्वितीय टीम उपविजेता रही।

रस्साकशीमें ग्रामीण महिलाएं जीती: मेलादौेरान महिला रस्साकशी के रोचक मुकाबले में ग्रामीण महिला टीम ने शहरी महिला टीम को परास्त कर दिया। विजेता टीम की प्रत्येक महिला को 500 रुपए और उपविजेता टीम की प्रत्येक महिला को 200 रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया। लोकनृत्य प्रतियोगिता के तहत बड़ी हवेली टीम ने आकर्षक नृत्य की प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया।

झंडेवालों की नारियल की रस्म: मेलासंयोजक सांखला के अनुसार वीर तेजा मेला में विभिन्न स्थानों से लोगों ने अपने लोकदेवता तेजाजी महाराज के मंदिर पर आस्था के प्रतीक झंडे चढ़ाए तथा पूजा-अर्चना कर मन्नतें मांगी। मेला संयोजक ने बताया कि तेजादशमी को तेजाचैक स्थित थान पर झंडे चढ़ाए गए। झंडे चढ़ाने वालों को प्रति झंडा 151 रुपए एवं नारियल की रस्म अदा कर सम्मानित किया गया।

आज रहेगा महिलाओं का राज

तेजा मेला के तहत 13 सितंबर को दिन में महिलाओं का मेला होगा। जलझूलनी एकादशी को मेला स्थल में केवल महिलाओं के विशेष इंतजाम रहते हैं। शाम को मेलास्थल पर पुरुष भी प्रवेश कर सकते हैं। शाम 5.30 बजे जल-झूलनी एकादशी पर तेजा चौक पर रेवाड़ी का स्वागत किया जाएगा। इसके बाद शाम 7.30 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम सुभाष उद्यान में किया जाएगा। इस मौके पर मुख्य अतिथि नसीराबाद विधायक रामनारायण गुर्जर होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें