पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • उपभोक्ता अब फीडर इंचार्ज को सीधे बताएंगे समस्याएं

उपभोक्ता अब फीडर इंचार्ज को सीधे बताएंगे समस्याएं

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विद्य‌ुतवितरण निगम की ओर से उपभोक्ताओं को उनकी विद्य‌ुत संबंधी समस्याओं से निजात दिलाने के लिए लगातार प्रयास किए जाते रहे हैं। इसी कोशिश के तहत निगम ने अब प्रत्येक फीडर इंचार्ज को एक मोबाइल नंबर उपलब्ध कराए हैं। इन मोबाइल नंबर पर सम्पर्क कर उपभोक्ता अपने क्षेत्र के फीडर इंचार्ज को अपनी विद्य‌ुत संबंधी समस्या से अवगत करा सकेगा। उपभोक्ता की विद्य‌ुत संबंधी समस्या का फीडर इंचार्ज को त्वरित निस्तारण भी करना होगा।

ब्यावर विद्य‌ुत वितरण निगम की ओर से इसके अंतर्गत आने वाले लगभग सभी फीडर इंचार्ज को बीएसएनएल के सीयूजी नंबर उपलब्ध करा दिए गए हैं। जिन पर उपभोक्ता अब किसी भी वक्त फीडर इंचार्ज को अपनी समस्या बता सकेंगे।

गौरतलब है कि पूर्व में अपनी ‌विद्य‌ुत संबंधी समस्या के लिए उपभोक्ता निगम के कंट्रोल रूम में सम्पर्क करता था, कंट्रोल रूम से निगम कर्मचारी संबंधित फीडर जीएसएस इंचार्ज को शिकायत दर्ज कराते थे। इस पूरी प्रक्रिया में काफी समय व्यतीत हो जाता था। निगम ने इसी प्रक्रिया को जल्द पूरी कराने के लिए प्रत्येक फीडर इंचार्ज को मोबाइल नंबर उपलब्ध कराए जा चुके हैं।

इनका कहना है

^डिस्कामकी ओर से उपभोक्ताओं को विद्य‌ुत संबंधी परेशानियों से त्वरित निजात दिलाए जाने के लिए एक बेहतर कदम उठाया गया है। डिस्कॉम ने प्रत्येक फीडर इंचार्ज को एक मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया है। इस नंबर पर उपभोक्ता अपने क्षेत के फीडर इंचार्ज से सीधा सम्पर्क कर अपनी परेशानी बता पाएगा। निगम की ओर से प्रत्येक जीएसएस के बाहर वहां मौजूद फीडर इंचार्ज के मोबाइल नंबर की सूची उपलब्ध रहेगी। दिनेशसिंह, अधिशाषी अभियंता, विद्य‌ुत वितरण निगम, ब्यावर

अजमेर रोड स्थित एक्सईएन कार्यालय।

खबरें और भी हैं...