पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • सम्मेलन में भाग लेने के लिए शिक्षक हनुमानगढ़ रवाना

सम्मेलन में भाग लेने के लिए शिक्षक हनुमानगढ़ रवाना

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थानशिक्षक संघ प्रगतिशील का 54वां प्रदेश स्तरीय शिक्षक सम्मेलन हनुमानगढ़ में होगा। जालोर ब्लॉक अध्यक्ष पूनमाराम पटेल ने बताया कि सम्मेलन को लेकर गुरुवार शाम जालोर से काफी संख्या में शिक्षक रवाना हुए। दो दिवसीय अधिवेशन में शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं, पदोन्नतियों शैक्षिक सुधारों पर गुणात्मक चर्चाएं की जाएंगी। साथ ही नियमविरुद्ध स्थानांतरणों के बारे में भी आगामी रणनीति तय की जाएगी। जालोर से प्रदेश मुख्य महामंत्री पूनमचंद विश्नोई के नेतृत्व में जिला मंत्री नरींगाराम चौधरी ब्लॉक मंत्री लाखाराम मेघवाल समेत काफी संख्या में शिक्षक रवाना होंगे।

इधर, अजमेर के किशनगढ़ में होने वाले राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रांतीय शैक्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए जिले से सैकड़ों शिक्षक शुक्रवार को रवाना होंगे। जिला मंत्री अंबिकाप्रसाद तिवारी ने बताया कि जिलाध्यक्ष देवराज चौधरी के नेतृत्व में उपशाखा आहोर, सायला, बागोड़ा, भीनमाल, रानीवाड़ा, जसवंतपुरा, सांचौर चितलवाना के शिक्षक रवाना होंगे। सम्मेलन में शुक्रवार को आरएसएस के क्षेत्र कार्यवाह हनुमानसिंह क्षेत्र प्रचारक नंदलाल जयदेव पाठक स्मृति व्याख्यानमाला के मुख्य वक्ता होंगे। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि शिक्षामंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी होंगे, जबकि शनिवार को होने वाले समापन सामारोह के मुख्य अतिथि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी होंगे। संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवदत्त आर्य ने सम्मेलन में अधिकाधिक शिक्षकों को भाग लेने की अपील की है।

सांचौर| भादरा(हनुमानगढ़) में होने वाले राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के राज्य स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए जिलाध्यक्ष सुरजनराम साहू के नेतृत्व में शिक्षकों को हरी झंडी दिखाकर गुरुवार को रवाना किया गया। उपशाखा अध्यक्ष किशनलाल सारण ने बताया कि संगठन का राज्य स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन 7 8 नवंबर को हनुमानगढ़ के भादरा में होगा। जिसमें भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में शिक्षक गुरूवार को रवाना हुए। इस दौरान शिक्षक भवन में बैठक का आयोजन किया गया।

जिसमें विभिन्न बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया।





इस अवसर पर लादूराम भादू, जवाराराम मेघवाल, हरिराम सांकड, पुरखाराम, छोगाराम सारण, जयकिशन राणा, भागीरथ सहित शिक्षकगण मौजूद रहे। इसी प्रकार शिक्षक संघ का एक दल सोनाराम विश्