पेज 15 के शेष...

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सांसददेवजी एम पटेल ने आभार जताया। इस दौरान भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष रामकुमार भूतड़ा, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, जिला प्रभारी बृजेश शर्मा, जिलाध्यक्ष रवींद्रसिंह बालावत, पाली के पूर्व सांसद पुष्प जैन, निशक्तजन आयोग अध्यक्ष धन्नाराम पुरोहित, राज्य पशुपालन बोर्ड उपाध्यक्ष भूपेंद्र देवासी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मानवेंद्र राजपुरोहित, जालोर विधायक अमृता मेघवाल, आहोर विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित, रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल, भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी सहित पार्टी जनप्रतिनिधि, मंडल अध्यक्ष, पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद थे।

विस्तारकयोजना को घर-घर तक पहुंचाएं :बैठक केदौरान प्रदेशाध्यक्ष परनामी ने मुख्य रूप से विस्तारक योजना के बारे मे बताया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से लागू की गई इस योजना के तहत सभी पदाधिकारियों को अपने-अपने बूथ में हर घर में जाकर संपर्क कर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देनी है। उन्होंने कहा कि सांसद जिलाध्यक्ष से लेकर सभी जनप्रतिनिधि कम से कम 15 दिन तक अपने-अपने बूथ क्षेत्र में घर-घर जाकर अनिवार्य रूप से संपर्क करेंगे।&ठ्ठड्ढह्यश्च; साथ ही अपने स्वयं के बूथ, जहां वो रहते हैं, वहां पर शत प्रतिशत योजना पूरी होने की भी जिम्मेदारी निभानी है। उन्होंने कहा कि योजना का उद्देश्य बूथ लेवल तक पार्टी को मजबूत करना है।

जयपुरमें राष्ट्रीय अध्यक्ष लेंगे रिपोर्ट, नहीं चलेगा कोई बहाना : प्रदेशाध्यक्षपरनामी ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि 21 से 23 जुलाई तक राष्ट्रीय अध्यक्ष सभी जनप्रतिनिधियों पदाधिकारियों की जयपुर में बैठक लेंगे जिसमें उनसे योजना के तहत किए गए काम की रिपोर्ट ली जाएगी। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि अभी भी आपके पास 7-8 दिन है, आप इस काम में कल से ही जुट जाएं। बैठक में कहीं यह रिपोर्ट नहीं जाए कि आपने कोई काम ही नहीं किया है।

पांचसाल के मिथ को तोड़कर सत्ता में आएंगे : प्रदेशाध्यक्षने कहा कि राजस्थान में 5 साल कांग्रेस 5 साल बीजेपी की सरकार बनाने का मिथ बना हुआ है, जिसे इस बार हमें तोड़ना है। उन्होंने कहा कि हमें यह काम विकास कार्यों गुड गवर्नेंस के दम पर करके दिखाना है और विस्तारक योजना इसकी नींव बनेगी। जनता ने हम पर जो विश्वास जताया है, हम उस पर खरा उतरने का काम कर रहे हैं। अगर हम सही मन से अपने को बूथ लेवल तक मजबूत कर लें तो दुनिया की कोई ताकत बीजेपी को पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आने से नहीं रोक सकती। पार्टी को वर्षों तक राज करने के लिए जनसेवा को लेकर कार्यकर्ताओं को कमर कसनी होगी।

विपक्षपर भी किए कटाक्ष, कहा कांग्रेस लुप्त हो रही है : विपक्षीपार्टी पर भी कटाक्ष करते हुए प्रदेशाध्यक्ष परनामी ने कहा कि कांग्रेस अब लुप्त हो रही है। गरीबी मिटाने का दावा करने वाली कांग्रेस 55 सालों में कुछ नहीं कर पाई, उल्टा उसने देश का शोषण करने के साथ जातियों में बांटने का काम किया है। वहीं हमारी पार्टी के पीएम देश की जनता सीएम 36 कौम को साथ लेकर विकास की बात करते हैं।

जुबानफिसली, प्रदेश कोषाध्यक्ष को बता दिया उपाध्यक्ष : भाषणकी शुरुआत के दौरान प्रदेशाध्यक्ष परनामी ने भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष रामकुमार भूतड़ा को प्रदेश उपाध्यक्ष बता दिया। पांडाल में एकदम सन्नाटा छाने खुसरफुसर के बीच किसी पदाधिकारी ने उन्हें भूतड़ा के प्रदेश कोषाध्यक्ष होने की बात कही तो परनामी ने चुटकी लेते हुए कहा कि क्या करुं भाई, भूतड़ाजी ने अपने घर पर इतना स्वादिष्ट खाना खिलाया कि मुंह से प्रदेश उपाध्यक्ष निकल गया। इस पर पांडाल में मौजूद सभी जनप्रतिनिधि कार्यकर्ता हंसने लगे।

जीपपलटने से ...

निवासीसरत की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को एंबुलेंस राहगीरों की मदद से उपचार के लिए राजकीय अस्पताल लाया गया जहां उनका उपचार चल रहा है।

कवराड़ाग्राम ...

दिनभरनाटकीय घटनाक्रम चलता रहा : कवराडागांव में उप सरपंच को सरपंच का चार्ज देने का मामला शुक्रवार को पूरे दिन नाटकीय घटनाक्रम से कम नहीं रहा। पहले विकास अधिकारी ने पंचायत प्रसार अधिकारी मेहराब खां कवराडा ग्राम सेवक महंत यादव को आदेश देकर कवराडा गांव भेजा। इधर पंचायत प्रसार अधिकारी ग्राम सेवक किसी काम से चांदराई गांव में रूक गए। इस पर ग्रामीणों को लगा कि विकास अधिकारी की ओर से किसी को नहीं भेजा गया है। इसी गफलत में उप सरपंच कुंदनमल छीपा, समाजसेवी मांगीलाल राव, वार्ड पंच समेत गणमान्य लोग सीधे आहोर विकास अधिकारी के पास पहुंच गए। इनके आहोर पहुंचने के बाद विकास अधिकारी राजपुरोहित ने पंचायत प्रसार अधिकारी कवराड़ा ग्राम सेवक को भी चांदराई से आहोर बुलवा दिया। उसके बाद कवराडा उप सरपंच कुंदनमल छीपा को कवराडा ग्राम पंचायत के सरपंच का चार्ज सौंपा गया।

वाहनचोरी के ...

पुलिसने महेंद्र भील के साथ वाहन चोरी के आरोपों में लिप्त नाबालिग पुनासा निवासी मुकेश पुत्र मोहनलाल,फोजाराम पुत्र मोहब्ताराम जाति भील को भीनमाल, सांचोर सिणधरी से मोटरसाईकल चुराने के मामलो में पूर्व में ही संरक्षण में लेकर तीन मोटरसाईकल बरामद कर ली थी। इन्हीं मामलो में लंबे समय से फरार चल रहे वांछित आरोपी पुनासा निवासी महेन्द्र भील बुधवार को एएसआई अनिल कुमार, कानि.सेवाराम,जगराम एवं भागीरथराम ने गिरफ्तार किया गया।

खबरें और भी हैं...