पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • नप चुनाव के लिए कांग्रेस भाजपा के प्रत्याशी तय नहीं

नप चुनाव के लिए कांग्रेस भाजपा के प्रत्याशी तय नहीं

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
निर्दलीय को 5 प्रस्तावक की जरूरत

नामांकनदाखिल करते समय निर्दलीय उम्मीदवार को पांच प्रस्तावक साथ ले जाने होंगे। पार्टी प्रत्याशी को दो प्रस्तावक साथ ले जाने होंगे। सामान्य श्रेणी के लिए जहां दो हजार रुपए जमानत राशि तय की गई है वहीं आरक्षित श्रेणी वर्ग के उम्मीदवार को एक हजार रुपए बतौर जमानत राशि जमा कराने होंगे।

भाजपाकी बैठक आज

प्रत्याशीचयन की कवायद में भाजपा लगी हुई है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री एवं निकाय चुनाव प्रभारी हेमसिंह भड़ाना शुक्रवार की सुबह 11 बजे भिवाड़ी में भी तिजारा विधायक मामन सिंह और ब्लाक अध्यक्ष के साथ प्रत्याशियों के चयन को लेकर बैठक लेंगे।

आज से भरे जाएंगे नामांकन पत्र

भिवाड़ी|नगरपरिषद चुनाव के लिए शुक्रवार से नामांकन पत्र जमा किए जा सकेंगे। भिवाड़ी नगर विकास न्यास कार्यालय में नामांकन पत्र जमा हो सकेंगे। यह कार्य 11 नवंबर तक सुबह साढ़े दस बजे से दोपहर तीन बजे तक होगा। 9 नवंबर को रविवार अवकाश होने के कारण नामांकन नहीं होगा।

वार्डों पर नजर

45

वार्डहैं नगर परिषद भिवाड़ी क्षेत्र में।

05

वार्डएससी के लिए हैं आरक्षित

09

वार्डओबीसी के लिए हैं आरक्षित

31

वार्डहैं सामान्य।

भास्कर न्यूज | अलवर/भिवाड़ी

निकायचुनाव के नामांकन दाखिल करने का दिन शुक्रवार से शुरू होगा। रविवार को प्रत्याशी पर्चा दाखिल नहीं कर सकेंगे, इस लिहाज से 11 नवंबर तक नामांकन दाखिल करने के लिए प्रत्याशियों के पास महज चार ही दिन बचेंगे। दोनों पार्टियां प्रत्याशी घोषणा के लिए तैयार हैं हालांकि लिस्ट शनिवार रात तक ही जारी होने की बात कही जा रही है। भाजपा की सूची के लिए गुरुवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री एवं निकाय चुनाव प्रभारी हेमसिंह भडाना ने अलवर नगर परिषद के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की। इधर, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अशोक दीक्षित का कहना है कि जिले की बिगड़ती कानून व्यवस्था का जायजा लेने के लिए दो दिन से पार्टी वरिष्ठ नेताओं के दौरे होने की वजह से लिस्ट जारी नहीं हो पाई।