पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • गंदगी और सीवरेज लाइन की समस्या बरकरार

गंदगी और सीवरेज लाइन की समस्या बरकरार

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर परिषद चुनाव 2014

वार्ड 9 (सीमांकन के बाद बना वार्ड 12)

वार्डनं. 9 सीमांकन के बाद वार्ड 12 बन चुका है। इसमें यूआईटी सेक्टर 1 2 आते हैं। वार्ड के अंदर नए रोड को खोदकर सीवरेज लाइन डाली गई है। लेकिन कुछ जगह सीवरेज लाइन अभी भी चालू नहीं है। वार्ड में नालियों को लोगों ने कातला पट्टी डालकर कवर कर रखा है जिससे सफाई की समस्या बनी रहती है।

स्थानीय निवासी प्यारे लाल ने बताया कि जो सीवरेज लाइन डाली गई है। वह घरों की नालियों से ऊंची है। इसलिए सीवरेज का पानी वापस घरों में रहा है। कई जगहों पर सीवरेज होने के बाद नालियों से पानी बाहर रोड पर रहा है। जसवंत सिंह ने बताया कि वार्ड में सफाई नियमित रूप से हो रही है मगर भामाशाह योजना में हमारे खाते नहीं खुले हैं। गुड्डी देवी ने बताया कि हम वार्ड में पिछले अनेक वर्षों से रह रहे हैं लेकिन हमारा वोटर आईडी कार्ड अब तक नहीं बना। इस बार भी हमने वोटर लिस्ट में नाम दर्ज कराया है। लेकिन वोटर आईडी बनी है या नहीं इसका अभी पता नहीं चल सका है।

क्याकहते हैं पार्षद

पार्षदराजेंद्र दायमा के अनुसार वार्ड में सफाई नियमित कराई जाती है। सीवरेज का काम लगभग पूरा हो चुका है। अगर सीवरेज लाइन में कहीं कोई समस्या है तो नगर विकास न्यास के अधिकारियों से बात की जाएगी। सही लोगों के राशनकार्ड मतदाता पहचान पत्र घर-घर जाकर बनाए गए हैं।

संतरा

फतेहसिंह

प्यारेलाल

गुड्डी

भिवाड़ी. विद्युत पोल पर बना ट्रांसफार्मर स्टैंड।

भिवाड़ी. साफ-सफाई के अभाव में गंदगी से अटा नाला।

भास्कर न्यूज. भिवाड़ी

नगरपरिषद के वार्ड नं. 7, 8 9 में गंदगी सीवरेज लाइन की प्रमुख समस्या बनी हुई है। पिछले चुनाव के वक्त इन मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ा गया था, लेकिन पांच साल बाद भी समस्या बनी हुई है।

वार्ड7 में है अव्यवस्थाओं का आलम

वार्डसंख्या 7 की कच्ची गलियों में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। बिजली कनेक्शन अस्थायी है। विद्युत पोल पर ट्रांसफार्मर के लिए स्टैंड तो बनाए गए हैं, लेकिन उन ट्रांसफार्मर नहीं है।

वार्डवासी राजकुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर नहीं होने से बिजली के अस्थायी कनेक्शन कुछ घरों में दिए गए हैं, जबकि बिजली बिल नियमित रूप से भरे जा रहे हैं। विद्युत पोल पर स्टैंड लगे काफी समय हो गया है मगर ट्रांसफार्मर का इंतजार है।

वार्डवासी कबूल सिंह ने बताया कि पानी नि