• Hindi News
  • National
  • भिवाड़ी में कावड़ियों की सेवा के लिए जगह जगह लगे सेवा शिविर

भिवाड़ी में कावड़ियों की सेवा के लिए जगह-जगह लगे सेवा शिविर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भिवाड़ी| शहरकी एवलोन रेजीडेंसी सोसायटी की ओर कावड़ियों की सेवार्थ लगाए गए शिविर का शुक्रवार को नगरपरिषद सभापति संदीप दायमा ने पूजा अर्चना कर शुभारंभ किया। शिविर में हरिद्वार से कावड़ लेकर आने वाले शिव भक्तों के विश्राम भोजन की व्यवस्था रखी गई है। इस दौरान सोसायटी के प्रमुख लोग मौजूद रहे।

कोटकासिम: सावनमाह में हरिद्वार से कावड़ लाने वाले शिव भक्तों की सेवा के लिए क्षेत्र में जगह-जगह कावड़ सेवा शिविर लगाए जा रहे है। कस्बे सहित क्षेत्र के छोटे-बड़े गांवों में भी ग्रामीण कावड़ लाने वाले भक्तों की सेवा के लिए शिविर लगाने में जुटे हुए है। शिविरों में कावड़ियों के लिए रहने, खाने आराम सहित दवाओं की विशेष व्यवस्था की जा रही है। अभी दूर-दराज क्षेत्र जाने वाले एक-दो की संख्या में कावड़िये ही दिखाई दे रहे है। कस्बे में चौकी रोड स्थित सूरज पब्लिक स्कूल में लगाए गए शिविर में विद्यालय के निदेशक आनंद राव ने क्षेत्र में आए शिव भक्तों के जत्थे का स्वागत कर उन्हें जलपान कराया। क्षेत्र में पुर घीकाका दाईका, बीबीरानी, गोठडा, कतोपुर, बुढ़ीबावल, जौडिया, शेरपुर सहित विभिन्न गांवों में कावड़ के शिविर लगाए जा रहे है।

टपूकड़ा: कावड़लाने वाले भोले के भक्तों के लिए कस्बा सहित क्षेत्र के मुख्य मार्गों पर जगह जगह कावड़ शिविर लगाए जा रहे हैं। शिविरों में खाने-पीने रहने की व्यवस्था की जा रही है कस्बे के बाईपास रोड पर गांधी चौक के पास शिव कावड़ संघ टपूकड़ा के सहयोग से शुक्रवार को शिविर का उद्घाटन किया गया। शिविर व्यवस्थापक सुरेश बच्छेर ने बताया कि शिविर में कावड़ लाने वालों के लिए ठहरने, नहाने-धोने खाने सहित चिकित्सा की व्यवस्था की गई है। शिविर में दिन रात ग्रामीणों की मदद से कावड़ लाने वालों की सेवा की जाएगी। इसके अलावा कावड़ियों की सुरक्षा के सभी उपाय किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...