पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • गो तस्करों ने बरसाईं गोलियां, मुठभेड़ में टायर फटने पर पिकअप छोड़ भागे

गो तस्करों ने बरसाईं गोलियां, मुठभेड़ में टायर फटने पर पिकअप छोड़ भागे

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गौ रक्षकों ने दी पुलिस को सूचना

गोतस्करों के पार होने की सूचना स्थानीय गौ रक्षक संगठन ने पुलिस को दी थी। इसके बाद पुलिस ने पीछा किया तो राठीवास से निकलते ही तस्करों ने पिकअप को जंगल में ऊबड़खाबड़ रास्ते में उतार दिया। उनकी गाड़ी रास्ते में फंस गई और वे गाड़ी को छोड़कर अंधेरे में भाग निकले। पुलिस ने पिकअप को जब्त कर छह गायों को मुक्त करा गौशाला भिजवा दिया है। घटना को लेकर पिकअप सवार सात जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

चोरीकी है जब्त पिकअप : तस्करीमें इस्तेमाल की गई पिकअप भी चोरी की है। सभी बदमाश हरियाणा के मेवात क्षेत्र के बताए गए है। वहीं पूरे घटनाक्रम में कोई हताहत नहीं हुआ है।

अंदाजा था देसी कट्टे ही होंगे, हमला नए हथियारों से हुआ : अबतक गो तस्करी की घटनाओं में पीछे करने वालों पर पथराव और देसी कट्टे से दो चार फायर के मामले सामने आते रहे हैं। पीछा कर रही पुलिस टीम को ऐसा ही कुछ होने का अंदाजा था, लेकिन जब पिकअप सवार सभी लोगों ने ताबड़तोड़ फायर किए पुलिस टीमें चौंक गईं। बड़ा हमला होने की आशंका में तत्काल वायरलैस कर क्यूआरटी बुलाई गई। सूत्रों के मुताबिक सभी 6 तस्करों के पास आधुनिक हथियार थे। देसी कट्टे से इतनी जल्दी-जल्दी 10 से 12 फायर करना लगभग नामुमकिन है। पुलिस तस्करों के पास आधुनिक हथियार होने की बात पर अभी कुछ नहीं बोल रही। बताया जा रहा है कि रास्ते में भीड़ के हमलों की लगातार घटनाओं के बाद गो तस्करों ने आधुनिक हथियार रखना शुरू कर दिया है।

हाइवेपर भीड़ का निशाना बनने की घटनाओं के बाद अब गोतस्कर अत्याधुनिक हथियार से लैस होकर निकल रहे हैं। बुधवार रात शहर के सेक्टर तीन में पीछा कर रही पुलिस टीमों पर गो तस्करों ने इन हथियारों से ताबड़तोड़ 60 राउंड से ज्यादा गोलियां बरसाईं। पुलिस टीमों ने जवाब में 18 राउंड फायर कर उनका वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया। राठीवास के समीप टायर फटने के बावजूद तस्कर पिकअप दौड़ाते रहे। फिर कच्चे रास्ते पर गाड़ी छोड़कर भाग गए। पुलिस ने पिकअप से छह गोवंश मुक्त कराए हैं। फूलबाग थाने के उपनिरीक्षक रतनलाल ने बताया कि बुधवार रात करीब ढाई बजे गश्त के दौरान सूचना मिली की यूआईटी सेक्टर तीन के पास 5-6 गो-तस्कर पिकअप में गाय भर रहे है। सूचना पर वे मौके पर पहुंचे। पुलिस को देख चालक ने पिकअप को भगाना शुरु कर दिया। पुलिस तस्करों का पीछा करते हुए फूलबाग क्षेत्र तक गई। इस दौरान क्यूआरटी टीम-7 को भी सूचना कर दी गई। बदमाशों ने पुलिस से घिरता देख फायरिंग शुरु कर दी।

मौका-ए-वारदात

कब- रात2.40 से 3.23 बजे तक

कौन-1पिकअपमें 7 गोतस्कर, ड्राइवर को छोड़ सभी हथियारबंद

कहां-भिवाड़ीसेक्टर 3 से राठीवास के बीच, 8-10 किमी तक।

क्याहुआ- पुलिसपर आधुनिक हथियारों से 60 राउंड फायर। जवाब में पुलिस ने दागी 18 गोली।

वह पिकअप जो मुठभेड़ में टायर फटने के बाद गोतस्कर छोड़कर भाग गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें