पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • जिले भर में मंदिरों में अन्नकूट श्रद्धालुओं ने पाई प्रसादी

जिले भर में मंदिरों में अन्नकूट श्रद्धालुओं ने पाई प्रसादी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भंडारे में श्रद्धालुओं ने पाई प्रसादी

शहरके नीमदा गेट स्थित ब्रह्मचारी बगीची गढ़ी बाबा सांवलदास में अन्नकूट महोत्सव मनाया गया। इस अवसर भगवान की झांकी सजाई गई तथा पूजा अर्चना कर महाआरती की गई। इसके बाद भगवान को अन्नकूट का भोग लगाया गया। गढ़ी सांवलदास में गौ पूजन भी किया गया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की।

हलैना.कस्बेके श्री बिहारी जी महाराज के मंदिर पर गुरुवार को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर अन्नकूट महोत्सव मनाया गया, जिसमें बिहारीजी महाराज की छप्पन भोग की झांकी सजाई गई। महंत सुरेश मुद्गल ने बताया कि अन्नकूट महोत्सव में ठाकुरजी की छप्पन भोग के साथ आरती की गई। जिसमें बड़ी संख्या में भक्त आए और प्रसाद ग्रहण किया। इसी तरह गांव सरसैना के जुगल किशोर मंदिर पर भी अन्नकूट महोत्सव मनाया गया।

रूपवास.क्षेत्रके मंदिरों में कार्तिक मास के समापन अन्नकूट का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में भक्त महिला, पुरुष और बच्चों ने पूजा अर्चना कर प्रसादी पाई। वहीं कस्बा के वनखंडी महादेव, गोपीनाथ धाम सीताराम मंदिर में कार्तिक मास के समापन पर हवन-यज्ञ के आयोजन हुए। इस मौके पर खीर-पुआ, हलुआ, कढी, बाजरा चावल की प्रसादी वितरित की गई। इन आयोजनों में भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रतापसिंह राजावत, सोनू एलऊ, भरत कटारा, गौरव सोनी, धीरज शुक्ला, छीतरमल कटारा, अरविंद सिंघल, कुको सेठ, करनैल सिंह, अवतार सिंह गिल, गीतम सिंह परमार आदि मौजूद रहे।

रुदावल.कस्बाउच्चैन के तुलसी उद्यान पर अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया। सुबह दस बजे से शुरू हुआ अन्नकूट प्रसादी वितरण शाम तक चला, इसमें कस्बा सहित आसपास गांवों के बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। इस अवसर पर भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया। इस मौके पर उमेशचंद गर्ग, अरविंद, प्रकाशचंद, दीना गर्ग, देवदास गोयल, उदयभान, दिनेश सर्राफ आदि मौजूद थे।

भुसावर.सेढ़का मढ़ हिण्डौन रोड पर अन्नकूट का आयोजन 9 नवंबर को किया जाएगा। अन्नकूट वितरण सुबह दस बजे के बाद होगा। आयोजन को लेकर तैयारियां को जोरदारी से की जा रही है। अन्नकूट महोत्सव की तैयारियों के लिए अलग - अलग लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। यह जानकारी राकेश सिंघल ने दी।

भरतपुर। गढी सांवलदास पर अन्नकूट महोत्सव के तहत प्रसादी ग्रहण करते श्रद्धालु।

भरतपुर। ब्रह्मचारी बगीची पर अन्न्कूट महोत्सव में प