• Hindi News
  • National
  • जनसुनवाई में बिजली कटौती पर जेईएन बोले लोग करते है बिजली चोरी

जनसुनवाई में बिजली कटौती पर जेईएन बोले-लोग करते है बिजली चोरी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एसडीएमचिम्मन लाल मीणा ने कस्बे के अटल सेवा केंद्र पर जनसुनवाई की। यहां लोगों ने बिजली कटौती को लेकर जम कर हंगामा किया। लोगों का कहना था कि कस्बे में रोजाना 10 घंटे की अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। जिससे गर्मी में लोग परेशान है। सरकार 24 घंटे बिजली का वादा करती है, लेकिन सिर्फ 14 घंटे बिजली मिल रही है। इस पर एसडीएम ने वहां मौजूद डिस्कॉम के जेईएन सुभाष यादव से पूछा तो वे बोले कि सीकरी में 55 प्रतिशत बिजली चोरी और छीजत है। इसलिए कटौती की जा रही है। यदि चोरी पर रोक लग जाए तो बिजली पूरी मिलने लग जाएगी।

उनके ऐसा कहते ही वहां मौजूद सरपंच प्रतिनिधि लखवीर सिंह, मुख्तयार सिंह, सतीश काकू बोले यहां डिस्कॉम के अधिकारी वीसीआर के नाम पर वसूली करते हैं। बिजली चोरी करने वालों के छापा मारकर सौदाबाजी करते हैं और 5 या 10 हजार रुपए लेकर वीसीआर नहीं भरते। इस कारण बिजली चोरी हो रही है। यदि डिस्कॉम के अधिकारी और कर्मचारी ऐसा नहीं करे तो बिजली चोरी पर अंकुश लगाया जा सकता है। ऐसा कहते ही एसडीएम ने लोगो को भरोसा दिया कि वे इसकी शिकायत कलेक्टर से करेंगे। इसके बाद जेईएन ने कहा कि अब सिर्फ 6 घंटे ही बिजली कटौती की जाएगी। इसके अलावा बल्ले गुलाटी ने निहाम पेयजल लाइन में अवैध कनेक्शन का मुद्दा उठाया।

सीकरी. जनसुनवाई में लोगों की समस्या सुनते एसडीएम।

नदबई| कस्बेमें अलवर, भरतपुर एवं नदबई के विद्युत अधिकारियों ने संयुक्त रुप से पुलिस जाब्ते के साथ कार्रवाई कर विद्युत चोरी करने वाले 25 उपभोक्ताओं की करीब 6 लाख रुपए की जुर्माना वसूला है। विद्युत डिस्कॉम द्वारा कस्बे में अचानक कार्रवाई को देखकर लोगों में हड़कंप मच गया। जाे लोग जंफर डाल कर विद्युत चोरी करते थे, वो लोग जंपरों को उतारने में जुट गए। लेकिन डिस्कॉम के अधिकारियों ने कुछ लोगों को जंफर उतारते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। भरतपुर के अधिशाषी अभियंता रामहेत मीणा ने बताया कि कस्बे में ज्ञानीराम चौधरी, अधिशाषी अभियंता एलके तिवारी, सहायक अभियंता डीएल जाट, अमित यादव, कनिष्ठ अभियंता भूपेन्द्र सिंह पूनिया, जतीश चौधरी के संयुक्त तत्वावधान में अलग अलग जगह कार्रवाई की गई। इस के दौरान दल ने बिजली चोरी करने वाले 25 लोगों से करीब 6 लाख रुपए का जुर्माना वसूला।

सतर्कतादल आने की सूचना पर भुसावर में हटाएं जंफर

भुसावर | कस्बाभुसावर में हो रही विद्युत चोरी को रोकने के लिए आए विद्युत सतर्कता दल को देखकर लोगों ने जंफर हटा लिए।

खबरें और भी हैं...