• Hindi News
  • National
  • शिक्षक बाेले हमसे पढ़ाई के अलावा दूसरे काम करवाने से रही शिक्षा में गिरावट

शिक्षक बाेले-हमसे पढ़ाई के अलावा दूसरे काम करवाने से रही शिक्षा में गिरावट

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
2015 में नियुक्त शिक्षकों को स्थाई किया जाए

व्याख्याताओं ने कहा- ग्रेड पे 5400 रुपए हो

रेसला, रेसा-पी, रेस्टा का संयुक्त एक दिवसीय अधिवेशन शनिवार को सीनियर सैकंडरी स्कूल में संपन्न हुआ। मुख्य अतिथि विधायक अशोक डोगरा ने सरकार के समक्ष रेसला की मांगों को रखने का अाश्वासन दिया। साथ ही कहा कि पीपीपी मोड पर स्कूलों को देने का सरकार का कोई विचार नहीं है।

अध्यक्षता करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष महिपतसिंह हाड़ा ने भी संगठन की मांगों को सरकार तक पहुंचाने की बात कही। विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक तेजकंवर, एडीईओ ओमप्रकाश गोस्वामी, चंद्रप्रकाश राठौर ने भी विचार व्यक्त किए। विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में रेसा-पी प्रदेशाध्यक्ष प्रमोद मिश्रा, रेसला प्रदेश महामंत्री सुमेर खटाना, रेसला जयपुर जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश कुड़ी, महामंत्री किशनसिंह शेखावत मौजूद रहे। रेसला अध्यक्ष नंदसिंह सोलंकी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए शिक्षकों की मांग रखी, जिसमें व्याख्याताओं की पदोन्नति, सातवें वेतनमान निर्धारण करते समय व्याख्याता की ग्रेड पे 5400 करने, नव पदोन्नत व्याख्याता का न्यूनतम वेतन 18 हजार 750 करने की मांग रखी। जिला मंत्री नवनीत जैन ने स्कूलों को पीपीपी मोड पर नहीं देने, नव चयनित व्याख्याताओं को पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग की। अधिवेशन में रेसला के पूर्व अध्यक्ष भोपालसिंह गौड़, छुट्‌टनलाल शर्मा, घनश्याम दुबे, राकेशकुमार शर्मा, नरेंद्र हाड़ा, गजेंद्रसिंह सोलंकी, धर्मेंद जैथलिया, संजय गुप्ता, रमेश जैन, धनराज मीणा, हनुमान राठौर मौजूद थे। संचालन भूपेंद्रकुमार शर्मा ने किया। संयोजक रामप्रसाद सोमाणी ने आभार व्यक्त किया।

बूंदी. राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन के दो दिवसीय अधिवेशन को संबोधित करते वक्ता।

बूंदी. राजस्थानशिक्षक संघ राष्ट्रीय के दो दिवसीय अधिवेशन का शनिवार को समापन हुआ। शुरुआत खुले सत्र के साथ हुई, जिसमें शिक्षकों की समस्याओं पर चर्चा की गई। इसमें रिवाइज्ड रिजल्ट से प्रभावित शिक्षकों, रनिंग बीएसटीसी 2012, शिक्षक भर्ती 2013, वर्ष 2015 में नियुक्त शिक्षकों के स्थायीकरण, बकाया एरियर सीपीएफ में जमा राशि अंतर सहित विभिन्न समस्याओं पर चर्चा कर इनका संकलन किया गया। इसका राज्य सरकार को प्रस्ताव भिजवाने का अधिवेशन में अनुमोदन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि विधायक अशोक डोगरा, विशिष्ट अतिथि एडीईओ ओमप्रकाश गोस्वामी, डीईओ प्रारंभिक मनफूल नागर रहे। अध्यक्षता नगर परिषद सभापति महावीर मोदी ने की। मुख्य वक्ता गौरव शर्मा रहे। समापन सत्र में पूर्व शिक्षा उपनिदेशक चतुर्भुज महावर, संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष, सेवानिवृत संगठन के सदस्यों का सम्मान किया गया। शुरुआत में सह संयोजक राजेंद्र शर्मा ने स्वागत भाषण दिया। प्रदेश प्रतिनिधि बाबूलाल कारपेंटर, रामदत्त शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। मंडल उपाध्यक्ष दिनेश स्वर्णकार ने चीनी सामानों के बहिष्कार का आव्हान किया। संचालन हरिराम मीणा संयोजक छोटूलाल शर्मा ने किया।

बूंदी. राजस्थान शिक्षक सेवा प्राध्यापक संघ रेसला के अधिवेशन में उपस्थित अतिथि।

बूंदी. राजस्थान शिक्षक सेवा प्राध्यापक संघ रेसला के अधिवेशन में उपस्थित शिक्षकगण।

भास्कर न्यूज | बूंदी

सीनियरसैकंडरी स्कूल परिसर में चल रहे राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन के दो दिवसीय अधिवेशन का समापन हुआ। मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य हरिराज सोनी ने संगठन द्वारा शिक्षकों के लिए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। साथ ही सदस्यों की वृद्धि के लिए सकारात्मक प्रयासों पर जोर दिया। अध्यक्षता करते हुए एकीकृत महासंघ जिलाध्यक्ष अनीस अहमद ने सरकार के दमनात्मक रवैये पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार ने वादाखिलाफी की है।

उन्होंने राधाकृष्णन के प्रांतीय अध्यक्ष विजय सोनी द्वारा मुख्यमंत्री विद्यादान कोष में शिक्षकों के सहयोग से 11 लाख रुपए अंशदान सहयोग करने पर बधाई दी। खुले सत्र में समस्याओं पर चर्चा की गई। हिंडौली के ओमप्रकाश वर्मा ने सरकार द्वारा शिक्षकों से अनावश्यक कार्य करवाने पर रोष जाहिर करते हुए कहा कि इससे शिक्षा के स्तर में गिरावट रही है। व्याख्याता अंसार अहमद ने विद्यार्थियों में बढ़ती डिप्रेशन की वृत्ति को दूर करने के प्रयास करने की बात कही। महासंघ के महामंत्री जितेंद्र शर्मा ने विद्यालयों को पीपीपी मोड पर भेजने पर रोष व्यक्त किया। प्रेरक संघ के तेजराजसिंह ने प्रेरकों को नीति बनाकर नियमित करने की मांग उठाई। प्रबोधक संघ संरक्षक नूतन तिवारी, विद्यार्थी मित्र शिक्षक संघ उपाध्यक्ष मनोज खटीक, नर्सेज एसोसिएशन जिलाध्यक्ष अंकित दाधीच, कंप्यूटर शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष हंसराज चौधरी, कार्यकारी जिलाध्यक्ष संजीव भारद्वाज ने विचार व्यक्त किए।

बूंदी. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के जिला अधिवेशन में उपस्थित शिक्षकगण।

बूंदी. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के जिला अधिवेशन को संबोधित करते वक्ता।

खबरें और भी हैं...