• Hindi News
  • National
  • अभिभावकों के सुझाव से ही छात्रावासों में नवाचार: मीणा

अभिभावकों के सुझाव से ही छात्रावासों में नवाचार: मीणा

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कस्बेमें सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग की ओर से संचालित छात्रावासों में बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं से लेकर शैक्षणिक माहौल के बारे में अभिभावकों को भी जानकारी रहे इसके लिए शनिवार को छात्रावास में अभिभावक सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में भाग लेने आए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक रामराज मीणा ने कहा कि इस तरह के आयोजन से विभाग को कमियों के साथ बच्चों के बारे में भी जानकारी मिलती है। इसके माध्यम से नवाचार करने का भी मौका मिलता है।

उपनिदेशक मीणा ने कहा कि बच्चे अवकाश के बाद भी घर पर जाकर शिक्षा के प्रति जागरूक रहकर पढ़ाई करे समाज में बदलाव लाने का प्रयास करे इसकी जिम्मेदारी भी परिजनों की ही है। इस दौरान सम्मेलन में भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश मंत्री नाथूलाल नागर, प्रधानाचार्य हेमराज नागर, मुकेश गुरदिया वार्डन प्रभुदयाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान छात्रावास में पढऩे वाले बच्चों के अभिभावक भी मौजूद थे।

किशनगंज. अंबेडकर छात्रावास में शनिवार को आयोजित छात्र-अभिभावक बैठक को संबोधित करते अतिथि।

छबड़ा. कस्बेमें स्थित अंबेडकर छात्रावास में शनिवार को छात्रों अभिभावको की बैठक आयोजित की गई। छात्रावास अधीक्षक अमल चौधरी ने बताया कि बैठक में अभिभावकों सहित जनप्रतिनिधियों काे भी आमंत्रित किया गया था। इनमें पालिका उपाध्यक्ष कपिल यादव, पार्षद चौथमल यादव, विनोद कुमार, देहात मंत्री रामस्वरूप गुर्जर पंचायत समिति सदस्य संगीता रजक शामिल थे। छात्रों की शिक्षा अन्य व्यवस्थाओं पर अभिभावकों से चर्चा की गई।

अभिभावकछात्रावास आकर जानकारी लें: अधीक्षकचौधरी ने अभिभावकों से समय-समय पर छात्रों के पढ़ाई के बारे में छात्रावास आकर जानकारी लेने की बात कही। ताकि छात्रों के शैक्षिक स्तर अन्य परेशानियों के बारे मे जानकारी मिल सके। इस मौके पर विधायक प्रताप सिंह सिंघवी की ओर से अपनी मां कमला देवी की स्मृति में छात्रावास में 6001 रुपए की राशि के 6 पानी के कैंपर, 6 गिलास, 6 पानी के स्टैंड एवं 35 स्टील की थालियां जनप्रतिनिधि द्वारा वितरित करवाई। इस अवसर पर छात्रावास अधीक्षक चौधरी ने पालिका उपाध्यक्ष कपिल यादव एवं उपस्थित पार्षदों से छात्रावास के मुख्य द्वार से भवन तक इंटर लॉकिंग कराने की मांग की।

खबरें और भी हैं...