पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • आज शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया

आज शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
झुंझुनूंनगर परिषद समेत जिले में बिसाऊ और पिलानी नगर पालिका बोर्ड के चुनाव की प्रक्रिया शुक्रवार को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू होगी। नामांकन 11 नवंबर तक सुबह 10.30 से दोपहर तीन बजे तक दाखिल किए जा सकेंगे। झुंझुनूं के नामांकन कलेक्ट्रेट स्थित एसडीएम कार्यालय के अलग-अलग कमरों में तथा पिलानी एवं बिसाऊ के नामांकन वहां की पालिका परिसर में जमा होंगे।

रिटर्निंग अधिकारी झुंझुनूं भागीरथ शाख ने बताया कि नगर परिषद चुनाव के लिए नाम निर्देशन पत्र एसडीएम कार्यालय में प्राप्त किए जा सकेंगे। वार्ड एक से 15 तक के नामांकन एसडीएम कार्यालय हॉल कमरा नंबर 5 में एसडीएम को प्रस्तुत किए जा सकेंगे। वार्ड 16 से 30 तक के लिए एसडीएम कार्यालय के इसी हॉल के कमरा नंबर पांच में एसडीएम चिड़ावा, चिड़ावा एवं उप पंजीयक झुंझुनूं को प्रस्तुत कर सकेंगे। वार्ड 31 से 45 के नाम निर्देशन पत्र झुंझुनूं तहसीलदार को एसडीएम कार्यालय के इजलास कक्ष में प्रस्तुत किए जा सकेंगे। इधर, शाम को कलेक्टर ने नगर पालिका पिलानी के लिए आरओ चिड़ावा एसडीएम एचएल मीणा काे बुहाना एसडीएम तथा सूरजगढ़ तहसीलदार को एआरओ लगाया है। पूरी चुनाव प्रक्रिया के दौरान संबंधित क्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगी।

चुनाव संबंधी तारीखें

>नामांकन पत्रों की जांच 12 नंवबर सुबह 11 बजे

> नाम वापसी की अंतिम तिथि 14 नवंबर

> चुनाव चिन्ह आबंटन 15 नवंबर

> मतदान 22 नवंबर सुबह 7 से शाम 6 बजे तक

> मतगणना 25 नवंबर सुबह 8 बजे से

> अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 26 नवंबर को।

> उपाध्यक्ष पद के चुनाव 27 नवंबर को

पिलानी में नहीं मिल रहे दावेदार

पिलानी . औरजगह टिकट मांगने वालों की भरमार होगी, दावेदार दम-खम दिखा रहे होंगे लेकिन पिलानी नगर पालिका में स्थिति इसके उलट है। यहां का पार्षद बनने के लिए दोनों बड़ी पार्टियों भाजपा कांग्रेस के पास टिकट मांगने वालों की कमी है। भाजपा में 25 वार्डों में से 12 वार्डों के लिए केवल 18 कार्यकर्ताओं ने ही टिकट के आवेदन किए हैं। 13 वार्डों में किसी भी कार्यकर्ता ने आवेदन नहीं किया। मंडल महामंत्री मुरलीमनोहर शर्मा ने बताया कि वार्ड चार, सात, 10, 11, 15, 16 19 से एक-एक कार्यकर्ता ने आवेदन दिया है। वार्ड 1, 21, 23 तथा 25 से दो लोगों ने एवं वार्ड 23 से तीन कार्यकर्ताओं ने आवेदन किया। इधर, पालिका चुनाव की सरगर्मियां जोर पकड