पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • देखी मतगणना स्थल पर तैयारियां

देखी मतगणना स्थल पर तैयारियां

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलामुख्यालय पर नगरपरिषद सहित निम्बाहेड़ा और रावतभाटा नगरपालिकाओं के चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली है।

उपजिला निर्वाचन अधिकारी हरजीलाल अटल ने गुरुवार को शहीद मेजर नटवरसिंह शक्तावत स्कूल में नप चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने मतगणना के लिए सभागार की तैयारियों के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने ईवीएम को तैयार सुरक्षित रखने रखने के लिए स्ट्रांग रूम के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने नगरपालिका चुनाव के लिए विभिन्न काउंटर बनाने, मतदान दलों की रवानगी, ईवीएम का संग्रहण, मतगणना हॉल, चुनाव संबंधी व्यवस्थाओं के संबंध में विभिन्न कक्षों का अवलोकन कर अधिकारियों को निर्देश दिए। आरओ डा. रौनक बैरागी, एआरओ उत्तमसिंह शेखावत सहित अधिकारी साथ थे।

आचार संहिता की पालना के लिए तीन दल रखेंगे नजर

चित्तौड़गढ़.आदर्शआचार संहिता की पालना के लिए चित्तौडगढ में तीन दल गठित किए गए हैं। इसमें बीडीओ चित्तौडगढ, यूआईटी जिला परिषद के एक्सईएन को शामिल किया गया है। प्रत्येक दल में एक-एक पुलिस आफिसर, वीडियोग्राफर नपा का प्रतिनिधि होगा।

पोलिंग पार्टियों को दिया जाएगा चुनावी प्रशिक्षण नौ से

नपाचुनाव को लेकर पोलिंग पार्टी का रेंडमाइजेशन हो गया है। कलेक्टर वेदप्रकाश ने बताया कि पीठासीन अधिकारी प्रथम मतदान अधिकारी के नियुक्त के आदेश जारी कर दिए गए हैं। चित्तौडगढ की नौ नवंबर को सुबह नौ बजे नगरपरिषद हाल, निम्बाहेड़ा की सामुदायिक भवन आर्दश कॉलोनी निम्बाहेड़ा में तथा रावतभाटा की आरएपीपी सामुदायिक भवन में प्रथम प्रशिक्षण द्वितीय प्रशिक्षण 16 नवंबर को इन स्थानों पर ही दिया जाएगा। प्रशिक्षण में अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई होगी। नपा वार प्रशिक्षण कार्य के लिए ईवीएम की छंटनी भी कर दी गई है।

इलेक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश

इधरकलेक्टर वेदप्रकाश ने भी चुनाव के संबंध में प्रभारी अधिकारियों से प्रकोष्ठ वार तैयारियों की जानकारी ली। साथ ही जिला सांख्यिकीय अधिकारी को निर्देश दिए कि वे इलेक्शन प्लान तैयार करे। इसमें चुनाव डेटा, मतदाताओं की संख्या, वार्डवाइज नक्शा, अधिकारियों के फोन नंबर, पोलिंग स्टेशन वाइज मतदाता की संख्या की जानकारी के संबंध में डाटा तैयार करने के निर्देश दिए।