• Hindi News
  • National
  • गुरुकुल आईटीआई में प्लेसमेंट कैंप, 13 छात्रों का चयन

गुरुकुल आईटीआई में प्लेसमेंट कैंप, 13 छात्रों का चयन

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुकुल आईटीआई में प्लेसमेंट कैंप, 13 छात्रों का चयन

हिंगोनिया|मंगलमसिटी कालवाड़ रोड गोविंदपुरा स्थित गुरूकुल आईटीआई में गुरूवार को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन हुआ।निदेशक एसआर सुंडा ने बताया कि कैंप मे 142 छात्रों ने भाग लिया। यह रोजगार मेला टाटा एडवांस्ड मेटेरियल लि. कंपनी बैंगलोर द्वारा आयोजित किया गया। इसमें कुल 13 छात्रों का चयन हुआ। इसमें नरेश वर्मा सीकर, राजवीर सिंह नागौर, लक्ष्मी गौतम, अंकित कुमार कोटा, मोहन सिंह, अरूण कुमार, मुकेश स्वामी, कमल गंगवाल, गोपेश नाथ, दशरथ, गोविंद मीणा, दीपक यादव, मोहन कुमावत जयपुर का चयन हुआ। कंपनी के एचआर रमेश ने संस्थान के कैंपस, ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सुविधा की प्रशंसा करते हुए जल्दी ही गुरू कुल आईटीआई में मेगा कैंपस प्लेसमेंट कैंप करवाने की बात कही।

दोघरों को संवारती है शिक्षित बेटी

भैंसावा|डूंगरसीका बास के निर्भय आश्रम में शुक्रवार को संत प्रहलाद महाराज के मुख्य आतिथ्य में नवनिर्माण एवं पर्यावरण केन्द्र केशा का बास सेफ संस्था जयपुर के तत्वावधान से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जागरूकता कार्यशाला हुई। संत प्रहलाद महाराज ने कहा कि बेटियां शिक्षित होने पर दो घर संवरते हैं। कार्यशाला में शिवानंद जलिंद्रा, हीरालाल शास्त्री, श्रवण लाल मारोठिया, महावीर सिंह पालावत, गोपाल लाल, जीएल खोवाल आदि ने विचार व्यक्त किए।

विधायकने ली कार्यकर्ताओं की बैठक

चौमू|शहरमें वार्ड 7 के कार्यकर्ताओं की शुक्रवार को बैठक हुई। बैठक में विधायक रामलाल शर्मा ने कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दिए।। बैठक में भाग सं. 165 में नए मतदाताओं के नाम जोड़ने, परिवार के मुखिया से संपर्क, वार्ड से अन्यत्र स्थानांतरित मतदाताओं की सूचना, बीएलओ से संपर्क करना आदि कार्यों को गति प्रदान करने पर चर्चा की गई। बैठक में कालूराम जाट, महिला मोर्चा उपाध्यक्ष आशा शर्मा, बूथ विस्तारक राजू गौरा, रामलाल सैनी, मदन गौरा, सोनू गौरा, शिवम शर्मा, रविकांत, निलेश गौरा, संदीप भातरा, आशीष शर्मा अादि मौजूद थे।

सर्विसरोड के लिए पांचवें दिन भी धरना जारी

बगरू|ग्रामदहमीकलां में जेडीए द्वारा किसानों की जमीनें अवाप्त कर मुआवजा देकर अजमेर रोड से बनाई जा रही नवनिर्मित सड़क पर सर्विस रोड की मांग को लेकर सरपंच पुष्पेंद्र सिंह के नेतृत्व में दिया जा रहा धरना पांचवें दिन भी जारी रहा। सरपंच सिंह ने बताया कि किसानों ने अपनी बेशकीमती जमीनें जेडीए को इस शर्त पर ही दी थी कि जब भी जेडीए निर्माण करें। तब किसानों को इन खसरों में शेष बची जमीनों पर आने जाने के लिए सर्विस रोड बनाकर देगी, लेकिन जमीन अवाप्त करने के बाद जेडीए अपनी बात से मुकरते हुए किसानों की शेष बची जमीनों पर आने जाने के लिए कोई विकल्प नहीं छोड़ना चाहता। जिससे किसानों में रोष है। किसानों ने चेतावनी दी है कि जेडीए द्वारा जब तक किसानों को सर्विस रोड बनाकर नहीं दी जाती है, तब तक किसान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे।

17जुलाई के किसान कर्फ्यू के लिए जनसंपर्क

राजावास|अखिलभारतीय किसान सभा के नेतृत्व में 17 जुलाई को होने वाले किसान कर्फ्यू को लेकर पदाधिकारियों ने गांव-ढाणी बाजारों में किसानों व्यापारियों से संपर्क किया। 17 जुलाई को किसान कर्फ्यू में सवेरे 8 से 12 बजे तक दुकानें बंद रखने की अपील की। किसान सभा पदाधिकारियों ने बताया कि जब तक सरकार स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं करती, किसानों के कर्ज माफ नहीं करती बिजली दरों में फ्लेट रेट लागू करने तक किसानों का संघर्ष जारी रहेगा। पदाधिकारियों ने राजावास, मोठू का बास, छुंवर का बास, नांगल पुरोहितान आदि गांवों में किसानों व्यापारियों से संपर्क किया इस मौके पर दयाल यादव, भींवाराम यादव, नानगराम गरणा, हनुमान सैनी सहित व्यापारी किसान मौजूद थे।

योगक्रियाएं सीखने में बच्चे दिखा रहे रुचि

इटावाभोपजी| कस्बेके राआउमावि में जयपुर ग्रामीण योग प्रभारी प्रधानाचार्य मुरलीधर यादव द्वारा प्रतिदिन स्कूली बच्चों ग्रामीणों को योग क्रियाएं सिखने के लिए बच्चें पूरी रूचि दिखा रहे है। विद्यार्थियों ने बताया कि विद्यालय समय से करीब 30 मिनट पहले आकर प्रतिदिन गुणवत्ता युक्त पढ़ाई के साथ योग क्रियाएं सिखने को मिल रही है। विद्यालय के कई पुराने बच्चे तो योग क्रियाओं में प्रभावी क्रियाएं कर रहे हैं।

प्रदेशमहासचिव आशीष का स्वागत

चाकसू|राजस्थानप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पर्यावरण प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव आशीष बैरवा के चाकसू पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। बैरवा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता को लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को दूर करने में अपना प्रयास करना चाहिए। इस अवसर पर पवन बैरवा, विक्रम सांवरिया, धर्मराज बैरवा, हजारीलाल, रामकिशोर आदि मौजूद थे।

रामगट्‌टास्कूल की प्रदर्शनी में रिंकी प्रथम

कालाडेरा|ग्रामरामगट्‌टा में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रदर्शनी का उद्घाटन विद्यालय प्रधानाचार्य मोहनलाल शर्मा ने फीता काटकर किया। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने कई तरह के सामान बनाए। प्रधानाचार्य मोहनलाल शर्मा ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से बच्चों का कौशल विकास होता है। प्रदर्शन प्रभारी प्रियंका कुमावत ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से बच्चों की सृजनात्मकता का विकास होता है। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रिंकी मीणा, दूसरे स्थान पर पलक शर्मा, तीसरे स्थान पर नरेन्द्र जाट रहे। इस मौके पर खंड शिक्षण प्राचार्य पूरण मल वर्मा, विमल नारनोलिया, महेश चौपड़ा, नरेन्द्र, मनोहर, गोपाल, मोनू, मनीष मीणा, अनिल कुमावत आदि लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...