• Hindi News
  • National
  • युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज निंदनीय : चौधरी

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज निंदनीय : चौधरी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर | किसानोंके हित में आवाज उठा रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर सरकार द्वारा लाठीचार्ज की कार्रवाई की एआईसीसी सचिव एवं पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने निंदा की है। पूर्व सांसद ने कहा कि अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने का और अपनी बात कहने का हर व्यक्ति को अधिकार है। युवा कांग्रेस कार्यकर्ता केंद्र राज्य सरकार की किसान विरोधी नीतियों के विरोध में जोधपुर में शांतिपूर्वक रैली निकालकर ज्ञापन देने वाले थे लेकिन पुलिस ने सरकार के इशारे पर दमनकारी प्रक्रिया के तहत लाठीचार्ज किया और कार्यकर्ताओं नेताओं पर झूठे मामले दर्ज किये जो निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ किसानों युवाओं की हितैषी होने का दावा करती है और दूसरी तरफ किसानों युवाओं पर इस तरह की अन्यायपूर्ण कार्रवाई कर रही है। सरकार की किसान विरोधी नीतियों, महंगाई के कारण किसान कर्ज के बोझ में दब रहा है, आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहा है। पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने कहा कि युवा कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों के हित में केवल अपनी बात रखना चाह रहे थे लेकिन उनके साथ उपद्रवियों जैसा व्यवहार कर लाठीचार्ज किया गया और कई किमी पीछे दौड़कर पकड़कर लाठियों से पीटा गया। इस दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ कई अन्य लोगों भी चपेट में आए।

चौहटन।युवककांग्रेस ने शुक्रवार को युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ की गई कार्यवाही के विरोध में राज्यपाल के नाम का ज्ञापन तहसीलदार ठाकराराम को दिया। 12 जुलाई को जोधपुर में किसान ऋण माफी की मांग को शांति पूर्वक प्रदर्शन में द्वारा कांग्रेसियों को को लाठियों से पीटने के विरोध में ज्ञापन राज्यपाल के नाम दिया।

खबरें और भी हैं...